menu-icon
India Daily
share--v1

Jio-Airtel की लगी वाट, ये टेलिकॉम कंपनी आपके घर फ्री लगाएगी WiFi!

BSNL Free Broadband Installation: सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने 31 मार्च 2025 तक ब्रॉडबैंड के लिए फ्री इंस्टॉलेशन की घोषणा की है. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

auth-image
India Daily Live
BSNL Free Broadband Installation

BSNL Free Broadband Installation: सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक स्पेशल एनाउंसमेंट की है. कंपनी ने कहा है कि अगर यूजर घर पर वाई-फाई लगवाना चाहते हैं तो उन्हें इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा. यह ऑफर अगले साल 2025 तक वैध रहेगा. कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि देश में ब्रॉडबैंड यूजर्स की संख्या लगातार घटती जा रही है. 

सिर्फ यही नहीं, एक और बड़ा कारण यह है कि Reliance Jio और Airtel यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ये कंपनियां किफायती प्लान्स भी उपलब्ध करा रही हैं. यही कारण है कि लोग सरकारी टेलिकॉम कंपनी के बजाय प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी को प्रायोरिटी देते हैं. इसी के चलते BSNL ने यह नई घोषणा की है. 

नहीं ली जाएगी इंस्टॉलेशन फीस:
एक रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL अब ग्राहकों के घर पर ब्रॉडबैंड सर्विस इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉलेशन फीस नहीं लेगा. यह रियायत 31 मार्च 2025 तक दी जाएगी. अगर आप इस दौरान BSNL ब्रॉडबैंड को लगवाने के लिए इंस्टॉलेशन शुल्क नहीं देना होगा. बता दें कि इससे पहले टेलिकॉम कंपनी ने 31 मार्च 2024 तक ब्रॉडबैंड इंस्टॉलेशन शुल्क को फ्री कर दिया था जिसे अब और एक साल बढ़ा दिया गया है. 

BSNL के अलावा, Airtel और Reliance Jio भी अपने नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए फ्री इंस्टॉलेशन सर्विस दे रही है लेकिन इसके लिए कुछ नियम व शर्तें माननी होंगी. इसके लिए यूजर्स को इन प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान लेने होंगे जिसके बाद ही फ्री इंस्टॉलेशन सर्विस मिलेगी. लेकिन BSNL ने इसके लिए कोई भी शर्त नहीं रखी है. 

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स की बात करें तो इन प्लान्स में फ्री ओटीटी ऐप्स, हाई-स्पीड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. हाल ही में कंपनी ने बेहतर ब्राउजिंग एक्सपीरियंस के लिए अपने कई प्लान में इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का फैसला किया था.