menu-icon
India Daily
share--v1

iPhone वाला फीचर Android में, फोन स्विच ऑफ होने पर भी ढूंढ पाएंगे चोरी हुआ फोन

Android Find My Device: एंड्रॉइड फोन में आईफोन वाला फीचर आ गया है. गूगल ने फाइंड माइ डिवाइस फीचर पेश किया है जिसके जरिए आप खोए हुए फोन या डिवाइस को आसानी से ढूंढ पाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
Android Find My Device

Android Find My Device: पिछले काफी समय से Apple यूजर्स Find My Device फीचर का इस्तेमाल करते आ रहे हैं. इस फीचर के जरिए खोए हुए iPhones, AirPods को ढूंढा जा सकता है. अब Google ने भी एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए यह फीचर पेश कर दिया है. इस फीचर को पिछले साल लॉन्च किया जाना था. लेकिन इसे लॉन्च करने में देरी की गई क्योंकि कंपनी को लगा था कि लोग इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, इस फीचर को अब आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है. 

गूगल ने रोलआउट किया नया फीचर: कंपनी ने Find My Device फीचर को एंड्रॉइ़ डिवाइसेज के लिए रोलआउट कर दिया है. इस फीचर को फिलहाल अमेरिका और कनाडा के यूजर्स के लिए पेश किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत में भी जल्द ही पेश किया जा सकता है. इस फीचर के जरिए आप बिना किसी परेशानी के अपना खोया हुआ डिवाइस ढूंढ सकते हैं. इस फीचर के जरिए केवल फोन ही नहीं बल्कि स्मार्टवॉचेज, ईयरबड्स और ट्रैकर भी ढूंढ सकते हैं. यह काम तब भी किया जा सकेगा जब आप ऑफलाइन हो. बता दें कि यह फीचर फिलहाल Pixel 8 और Pixel 8 Pro फोन्स में दिया जाएगा. 

Google ने 5 तरीके बताए हैं जिनके जरिए यूजर्स Find My Device नेटवर्क का इस्तेमाल करके अपने डिवाइस का पता लगा सकते हैं. 

  • जिन डिवाइसेज में यह फीचर दिया जाएगा वो एंड्रॉइड डिवाइस को रिंग करके या फिर उनकी लोकेशन देखकर उन्हें ढूंढ पाएंगे, फिर चाहें वो ऑफलाइन ही क्यों न हो. 

  • Find My Device ऐप का इस्तेमाल कर आप अपनी कीज या लगेज को ढूंढ पाएंगे. इसके लिए उनमें ब्लूटूथ ट्रैकर टैग लगे होने चाहिए जो Chipolo और Pebblebee के हों. 

  • Find nearby बटन के जरिए ब्लूटूथ टैग्स का इस्तेमाल कर आप वॉलेट, कीज ढूंढ पाएंगे. 

  • होम नेस्ट डिवाइस के जरिए चोरी हुए फोन या प्रोडक्ट को ढूंढना. 

  • ऐप के जरिए दूसरों के साथ किसी एक्सेसरी को शेयर करना जिससे हर कोई उस पर नजर रख पाए. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!