menu-icon
India Daily
share--v1

सो रही ननद की चोटी काटना पड़ा भारी, भाभी पर लग गया 20 हजार का जुर्माना, समझिए क्या है मामला

UP News: उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक महिला पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उसने अपनी ननद की चोटी काट ली थी. मामला अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र से जुड़ा बताया जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
Choti
Courtesy: Social Media

यूपी में चोटी काटने की एक और घटना सामने आयी है. उत्तर प्रदेश के रामपुर में भाभी ने अपने ही ननद की चोटी काट दी. बताया जा रहा है कि अंधविश्वास का शिकार होकर भाभी ने अपने ननद की चोटी काट ली. जब भाभी इस घटना को अंजाम दे रही थी. उस समय उसकी ननद सोयी थी. भाभी ने जैसे ही उसकी चोटी  काटी तभी अचानक ननद का नींद खुल गया. 
हालांकि तब तक ननद की चोटी कट गयी थी. जब ननद इसका विरोध करने लगी तो भाभी उसे धक्का देकर फरार हो गयी.  ननद नाबालिग थी.  घटना के दूसरे दिन नाबालिग के परिजनों ने भाभी और  उसके पति को पंचायत बुलाया. पंचायत ने भाभी पर नाबालिग लड़की का चोटी काटने के जुर्म में 20 हजार का जुर्माना लगाया. इसके विरोध में भाभी ने ननद और उसके परिवार वालों के खिलाफ अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी. 

पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया. नाबालिक ननद ने पुलिस को इस घटना की पूरी जानकारी  दी. स्थानीय कोतवाल धनंजय सिंह ने बताया  कि फिलहाल दोनों पक्षों का आपसी समझौता हो गया है. दोनों ने आपस में एक दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने से इंकार कर दिया.