menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: 'एक अनार सौ बीमार', बढ़ती डिमांड की बात कर पासवान ने बढ़ाई NDA की टेंशन

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान ने इन दिनों NDA की टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, एक रैली के दौरान चिराग पासवान ने कहा है कि र राजनीतिक दल चाहता है वह उनके पक्ष में रहें और जिस दल से उन्हें बेहतर सौदा मिलेगा वह उस दल के साथ जा सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
chirag paswan

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बड़ा दावा किया है. चिराग पासवान ने कहा कि हर राजनीतिक दल चाहता है वह उनके पक्ष में रहें. उन्होंने आगे कहा कि जिस दल से उन्हें बेहतर सौदा मिलेगा वह उस दल की ओर झुक सकते हैं. बता दें कि चिराग पासवान वर्तमान में एनडीए के सहयोगी है और बिहार में महागठबंधन ने उनसे संपर्क किया है.

एक सार्वजनिक रैली के दौरान चिराग पासवान ने इस बात का इशारा किया है कि वह अपने लिए अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि है कि वह उस दल के साथ जा सकते हैं जहां से उन्हें बेहतर सौदा मिल सकता है. उन्होंने आगे कहा कि यहां मौजूद मीडियाकर्मी यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि चिराग पासवान किसके साथ गठबंधन कर रहे हैं? मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि चिराग पासवान केवल बिहार के लोगों के साथ जुड़े हुए हैं. हर पार्टी, हर गठबंधन चाहता है कि चिराग पासवान किसके साथ रहें.

चिराग के बयान ने बढ़ाई NDA की टेंशन

चिराग पासवान के इस बयान के बाद NDA की टेंशन बढ़ गई है. सूत्रों की मानें तो चिराग के बयान के बाद  NDA में हलचल तेज हो गई है. जानकारी के अनुसार इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि महागठबंधन की ओर से चिराग को दिए गए ऑफर के बाद उनका मन डोल न जाए. हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है वह तो समय आने पर ही पता चलेगा.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एलजेपी ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी पर जीत दर्ज की थी इसलिए बीजेपी यह बिल्कुल भी नहीं चाहती है कि चिराग पासवान एनडीए ने अलग होकर किसी दूसरे गठबंधन में शामिल हों. 

बीजेपी के हनुमान के रूप में चिराग की पहचान

लोजपा नेता चिराग पासवान की गिनती बीजेपी के अहम सहयोगी के रूप में होती है. चिराग पासवान ने भी कई मौकों पर खुद को प्रधानमंत्री मोदी का हनुमान बताया था. हालांकि, सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि एनडीए में नीतीश कुमार की वापसी के बाद चिराग पासवान को पहले जितना भाव नहीं दिया जा रहा है. इन्ही सब हालात को देखते हुए चिराग पासवान को आरजेडी की ओर से 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है. जानकारी के अनुसार 8 में से 6 सीट बिहार की होगी और दो सीट बिहार के बाहर की होगी.