menu-icon
India Daily
share--v1

'ये बिहार है गुरु...', गया था चिकन मसाला लाने और हो गई शादी, हैरान कर देगा ये मामला

Bihar News: बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. होमगार्ड के पद ज्वाइनिंग से ठीक एक दिन पहले ही एक शख्स को कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया और जबरन उसकी शादी करा दी.

auth-image
India Daily Live
Representative Image
Courtesy: Social Media

बिहार का पकड़ौआ विवाह बहुत मशहूर और बदनाम है. दशकों बाद भी जबरन पकड़कर शादी करा देने के मामले सामने आते रहते हैं. अब बिहार के भागलपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. रोचक बात यह है कि जिस युवक को पकड़कर उसकी शादी करवाई गई वह चिकन मसाला खरीदने घर से निकला था. उसे पकड़कर पूर्णिया ले जाया गया. बिना उसकी मर्जी के ही उसकी शादी करवा दी गई. पुलिस ने बड़ी मुश्किल से इस युवक का रेस्क्यू कर लिया है और अब आरोपियों की तलाश की जा रही है. बताया गया है कि जिस युवक का अपहरण किया गया था वह होमगार्ड का जवान है.

रिपोर्ट के मुताबिक, होमगार्ड जवान नवादा के पास स्थित नगवछिया थाना क्षेत्र के सकूचा का रहने वाला है. जवान सुमित कुमार के भाई वीरेंद्र के नवगछिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. रिपोर्ट के मुताबिक, सुमित ने हाल ही में होमगार्ड की ट्रेनिंग पूरी की थी और सोमवार को उसे नवगछिया थाने में ही उसे ज्वाइन करना था. इससे पहले ही उसकी शादी जबरन करवा दी गई.

रास्ते में ही कर लिया किडनैप

शिकायत में बताया गया है कि सुमित अपने चचेरे भाई प्रभाष के साथ अपने मामा के गांव जगतपुर गया था. उसके मामा ने उसे कुछ पैसे और दो मुर्गे दिए थे. सुमित ने रास्ते में चिकन मसाला लेने के लिए बाइक रोकी और दुकान पर जाने लगा. इतने में अचानक स्कॉर्पियो से आए कुछ हथियारबंद लोगों ने सुमित को कार में बिठा लिया और उसका अपहरण करके ले गए. ये लोग सुमित को पूर्णिया ले गए और वहां गोपाल यादव नामक शख्स की बेटी से शादी करवा दी. इतना ही नहीं, इन लोगों ने सुमित और उसके चचेरे भाई प्रभाष के साथ मारपीट भी की.

जहां शादी के बाद दामाद की इज्जत होती है, वहीं इन लोगों ने शादी कराने के बाद सुमित को सड़क पर फेंक दिया. सुमित ने जैसे-तैसे अपने घर पर फोन किया तो उसके परिजन पुलिस के पास गए. पुलिस ने 4 घंटे के बाद इन दोनों का रेस्क्यू कर लिया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने गोपाल यादव, अश्वनी कुमार, रोहित कुमार और भीला कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.