share--v1

जब राहुल को लगी मयंक यादव की 'फायर गेंद', LSG कप्तान ने सुनाई अनसुनी कहानी

IPL 2024: मयंक यादव नई सनसनी बनकर उभरे हैं. अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लबाजों को डरा रहे हैं. अपने पहले दो आईपीएल मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मयंक यादव सनसनी बनकर उभरे हैं. अपनी आग उगलती तेज गेंदों से बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर रहे हैं. तेज गेंदबाजों के क्लब में एंट्री करते ही उन्होंने मंगलवार को  एक बार फिर सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी. उन्होंने 156.7 किमी/घंटे की स्पीड से बॉल फेंकी, जो टूर्नामेंट इतिहास की चौथी सबसे तेज गेंद रही. 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेंगलुरु में RCB हरा दिया. इस जीत में मयंक यादव ने अहम भूमिका निभाई. मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से आरसीबी के बल्लेबाजों को तबाह कर दिया. तेज बाउंसर और अंदर आती हुई गेंदों को भांपने में बल्लेबाज नाकाम रहे. लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए विकेटकीपिंग करते हुए राहुल ने याद किया कि मयंक  की एक गेंद जोर से लगा था.

कप्तान केएल राहुल ने की तारीफ

कप्तान केएल राहुल ने कहा कि एक गेंद मुझे बहुत जोर से लगी. मयंक जिस तरह से पिछले कुछ मैचों में गेंदबाजी कर रहा है उसे देखकर बहुत खुश हूं. वह चुपचाप, धैर्यपूर्वक डग-आउट में दो सीजन तक इंतजार कर रहा था. पिछले साल चोट के कारण दुर्भाग्य से बाहर हो गया, लेकिन वह फिजियो के साथ मुंबई में रहकर कड़ी मेहनत करता रहा. 

राहुल ने कहा कि वह समझते हैं कि 155 की गेंद फेंकना आसान नहीं है और कम उम्र में उसे कुछ चोटें लगी हैं. वह अपनी फिटनेस का काफी ख्याल रखता है. एलएसजी के कप्तान राहुल ने कहा कि उन्हें स्टंप के पीछे शायद 20 गज की दूरी से गेंदबाजी करते हुए देखने में मजा आ रहा है, जब वह गेंदबाजी कर रहे हों तो मैं भी वहीं रहना चाहूंगा.

मयंक आईपीएल में लिख रहे इतिहास

आईपीएल 2024 मुकाबले में बार-बार 150 किमी प्रति घंटे का आंकड़ा पार किया. मयंक ने पावर-हिटर ग्लेन मैक्सवेल को दो गेंदों पर आउट कर दिया. इसके बाद एक तेज गेंज पर कैमरून ग्रीन को बोल्ड मार दिया. मयंक ने चार ओवर फेंके और सिर्फ 14 रन दिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. दिलचस्प बात यह है कि मयंक अपने पहले दो आईपीएल मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Also Read