menu-icon
India Daily
share--v1

'हमारी लड़ाई सरकार से नहीं...', WFI पर खेल मंत्रालय के फैसले के बाद बोलीं साक्षी मलिक

खेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए कुश्ती संघ को भंग कर दिया है. 3 दिन पहले 21 दिसंबर को ही WFI के चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह नए प्रेसिडेंट बने थे.

auth-image
Gyanendra Sharma
sakshi malik

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए कुश्ती संघ को भंग कर दिया है. 3 दिन पहले 21 दिसंबर को ही WFI के चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह नए प्रेसिडेंट बने थे. इसे लेकर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विराध जताया था. साक्षी मलिक ने कश्ती से संन्यास का ऐलान करते हुए अपने बूट टेबल पर रख दिए.  बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी. 

'सरकार से कोई लड़ाई नहीं'

रेसलर्स का कहना था कि संजय सिंह पूर्व डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी हैं. इन सभी लोगों ने बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था और उन पर महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगाया था. अब जब कुश्ती संघ को भंग कर दिया है तब साक्षी मलिक का रिएक्शन आया है.  उन्होंने कहा कि सरकार से कोई लड़ाई नहीं है. लड़ाई केवल एथलीट्स के लिए थी. मुझे खेल रहे बच्चों की चिंता है. वहीं विनेश फोगाट ने मशहूर शायर साहिल लुधियानीवी के एक शेर को फोटो पोस्ट किया है जिसमें लिखा है, ‘इस बात का सबर है. ऊपर वाले को सब खबर है.

 

बृजभूषण शरण सिंह ने क्या कहा?

बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. बृजभूषण ने कई सवालों के जवाब दिए हैं. केंद्रीय खेल मंत्रालय के फैसले के बाद फेडरेशन के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय सिंह भी सस्पेंड हो गए हैं. इस पर बृजभूषण स‍िंह ने कहा कि पहले दिन से इस मामले में राजनीति हो रही है. संजय सिंह भूमिहार हैं और मैं राजपूत हूं. हम दोनों लोग स‍िर्फ एक अच्छे दोस्त हैं. 

गोंडा में रेसलिंग चैंपियनशिप कराने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हर फेडरेशन के लोगों ने हाथ खड़ा कर दिया कि हम इसे नहीं चला सकते है. अब सरकार जहां चाहे, वहां टूर्नामेंट कराए. अब जो भी फैसला लेना है, चुने हुए लोग लें. उन्होंने साफ किया कि अब कुश्ती से मेरा कोई नाता नहीं है. वहीं, दबदबे वाले पोस्टर को लेकर उन्होंने कहा कि उस पोस्ट से अहंकार की बू आ रही थी, इसलिए उसे हटा लिया था.

बृजभूषण सिंह ने कहा कि मैंने 12 साल तक कुश्ती की. मैंने इससे पहले किसी भी तरह के इस्तीफे की कोई सिफारिश नहीं की. मैं पहले ही कुश्ती से नाता तोड़ चुका हूं और कुश्ती से संन्यास ले लिया है. मैं खेल मंत्रालय से गुजारिश करूंगा कि कुश्ती का खेल करवाए. वरना बच्चों का एक साल खराब होगा. पूर्व WFI चीफ ने कहा कि मेरा लोकसभा का चुनाव आ रहा है. मेरे पास पहले से ही बहुत सारे काम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह मेरे नेता हैं. लोकसभा चुनाव में मोदी की सरकार बनेगी. 20 साल इस देश की राजनीति मोदी जी के साथ चलेगी.