share--v1

RCB vs LSG: घर पर लगातार दूसरे मैच में हारी RCB, मयंक यादव-डिकॉक ने छीनी जीत

RCB vs LSG: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी ग्राउंड में पहले लखनऊ के बल्लेबाजों का बल्ला बोला और फिर गेंदबाजों ने RCB की कमर तोड़ दी. 

auth-image
India Daily Live

RCB vs LSG: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच आईपीएल लीग का 15वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में लखनऊ ने बेंगलुरु को 28 रनों से हराकर लीग में दूसरी जीत दर्ज की है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने होम ग्राउंड पर एक भी मुकाबला इस सीजन में नहीं जीत पाई है. 

अपने होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रही बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ ने अच्छी शुरुआत की.

डिकॉक ने खेली 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी

टीम के कप्तान केएल राहुल भले ही 20 रन बनाकर जल्दी चले गए लेकिन दूसरे छोर पर खेल रहे क्विंटन डिकॉक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. डिकॉक ने 56 गेंद में 8 चौका और 5 छक्के की मदद से 81 रनों की पारी खेली. 

राहुल के आउट होने के बाद देवदत्त पडिक्कल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 24 रनों की पारी खेली. अंत में खेलने आए धुंआधार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 21 गेंद में 40 रनों का आक्रामक पारी खेली. पूरन और डिकॉक के बेहतरीन खेल से टीम का स्कोर निर्धारित ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन पहुंच गया. 

बेकार गई लोमरोर की ताबड़तोड़ पारी

182 रन का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत ही खराब हुई. टीम के तीन महत्वपूर्ण विकेट 43 रन पर ही पवेलियन लौट गए थे. विराट कोहली 22, कप्तान फाफ डू प्लेसिस 19 रन बनाकर आउट हुए वहीं ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. वहीं कैमरून ग्रीन 9, अनुज रावत 11 दिनेश कार्तिक 4, मयंक डागर 0, मोहम्मद सिराज 12 बनाकर आउट हुए.

जबकि महिपाल लोमरोर ने ताबड़तोड़ खेलते हुए 13 गेंद में 33 रनों की आक्रामक पारी खेली. अंतिम में बेंगलुरु की स्थिति ऐसी रही की 19.4 ओवर में पूरी टीम 153 रन पर ऑल आउट हो गई.

मयंक के आगे ढेर हुई आरसीबी

लखनऊ सुपर जाएंट्स की उभरते गेंदबाज मयंक यादव का जलवा एक बार फिर देखने को मिला. मयंक की घातक गेंदबाजी के आगे बेंगलुरु के बल्लेबाज नजर आए. मयंक ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. जबकि नवीन-उल-हक के खाते में 2 जबकि सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस को 1-1 विकेट प्राप्त हुए.