menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: ये 5 स्टार विरोधियों के छुड़ा रहे छक्के, फिर भी Team India में एंट्री मुश्किल, जानें वजह

IPL 2024: हम आपके लिए आईपीएल 2024 के उन 5 अनलकी प्लेयर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका टीम इंडिया में चयन होना मुश्किल है. 

auth-image
India Daily Live
IPL 2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 को रोमांच चरम पर है. इस लीग में 35 मैच हो चुके हैं. इस दौरान अलग-अलग टीमों के 5 खिलाड़ियों ने कमाल किया और विरोधियों के छक्के छुड़ा दिए. कहा जाता है कि आईपीएल में दमदार प्रदर्शन टीम इंडिया के दरवाजे खोलता है, लेकिन इस सीजन के 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता, लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया में उन्हें जगह मिलना मुश्किल होगा. आईपीएल के ठीक बाद टीम इंडिया को टी20 विश्व कप खेलना है, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों को तवज्जो दी जा सकती है. 

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए टॉप 15 के लिए पहले से 20 से ज्यादा खिलाड़ी दावेदार हैं. एक स्लॉट के लिए कम से कम 3-3 प्लेयर मौजूद हैं, ऐसे में इस सीजन जलवा दिखाने वाले 5 अनलकी प्लेयर को नीली जर्सी पहनने में मुश्किल हो सकती है.

1. अभिषेक शर्मा (SRH)

सनराइजर्स हैदराबाद का यह ओपनर इस सीजन कमाल के फॉर्म में है. अभिषेक 7 मैचों में 257 रन बना चुके हैं.  इस खिलाड़ी ने  215 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 18 चौके और 24 छक्के भी लगाए हैं. 

2. मयंक यादव (LSG)

अपने डेब्यू सीजन में मयंक यादव ने रफ्तार से कहर बरपाया और सबका दिल जीत लिया. उन्होंने लगातार 150 प्लस की स्पीड से बॉलिंग की है. शुरुआती 3 मैचों में 6 विकेट लेने वाले इस बॉलर ने पिछले 3 मैच मिस किए हैं, वो चोटिल हैं. टीम इंडिया में उनकी जगह बनना मुश्किल है, क्योंकि इस चोट ने उनका दावा कम कर दिया है. 

3. हर्षित राणा  (KKR)

कोलकाता नाइट राइडर्स का यह तेज गेंदबाज कमाल की बॉलिंग कर रहा है. वो अब तक 5 मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं. हर्षित के पास सटीक लाइन लेंथ है, जिससे वो असरदार साबित हुए हैं. उनका इकॉनमी रेट भी 10 से कम है, लेकिन  आगामी टी20 विश्वकप में उन्हें जगह मिलना मुश्किल है.

4. वैभव अरोड़ा (KKR)

दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमाल कर रहा है. वैभव 4 मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं. उनके पास अच्छी खासी गति है. वे काफी किफायती गेंदबाज हैं, जिनका इकॉनी रेट 10 से भी कम है.

5. टी नटराजन

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बाएं हाथ का यह बॉलर कमाल कर रहा है. वे इस सीजन 5 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं. सटीक यॉर्कर उनकी खास पहचान है, लेकिन अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उनकी विश्व कप टीम में जगह बनना मुश्किल है, क्योंकि टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के रूप में 3 विकल्प पहले से मौजूद हैं.