menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: 434 रन से रौंद भारत ने सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त, राजकोट में ताश के पत्तों की तरह बिखरी इंग्लैंड

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से करारी मात दी है.

auth-image
Suraj Tiwari
IND vs ENG 3rd Test

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेले गया. इस मैच में भारत ने मेहमान टीम इंग्लैंड को 434 रनों से करारी मात देते हुए सीरीज पर 2-1 की बढ़त बना ली है.

तीसरे दिन ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी. जिसके बाद चौथे पर खेलने उतरी भारतीय टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी की. तीसरे दिन शतक लगाने के बाद मांसपेसियों में खिचाव आने की वजह से रिटायर्ड हर्ट होने के बाद आज फिर खेलने आए और एक बार फिर कल वाले ही लय में नजर आए. उन्होंने 236 गेंदों में 214 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं सरफराज खान ने 68 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि शुभमन गिल 91 रन बनाकर रन ऑउट हुए. 

दोनों पारियों की स्थिति

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने 445 रन बनाए. जवाब में मेहमान टीम 319 रन के स्कोर पर ही अपना सभी विकेट गवां दिया. पहली पारी के आधार पर भारत को 126 रनों की बढ़त मिली, जिसके बाद भारत दूसरी पारी में खेलने उतरी और टीम 4 विकेट के नुकसान पर 430 रन बनाई. पहली और दूसरी पारी दोनों के आधार पर इंग्लैंड टीम को कुल 557 रन जीत के लिए चाहिए थे जिसके जवाब में पूरी इंग्लैंड की महज 122 पर ही ऑल आउट हो गई.

रोहित-जडेजा के बाद यशस्वी ने किया धमाल

राजकोट टेस्ट की पहली पारी में भारत की ओर कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी 112 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में यशस्वी ने एक बार फिर कमाल किया और नाबाद दोहरा शतक जड़ते हुए 214 रन बनाए. 

जडेजा बने गेम चेंजर

जहां पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने बल्लेबाजी करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 2 तो दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. जडेजा ने दूसरे पारी में महज 41 रन देकर 5 विकेट झटके.