menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs SA 2nd Test: रोहित के पास MS Dhoni की बराबरी करने का मौका, बचा पाएंगे टीम इंडिया की लाज?

IND vs SA 2nd Test: केप टाउन में रोहित शर्मा, एमएस धोनी के बाद दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनने की कोशिश करेंगे. 

auth-image
Bhoopendra Rai
IND vs SA 2nd Test

हाइलाइट्स

  • धोनी ही ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में सीरीज ड्रॉ करवाई है.
  • अब रोहित शर्मा यह कारनामा कर सकते हैं. फैंस को उनके काफी उम्मीदें हैं.

IND vs SA 2nd Test: टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है. वनडे सीरीज पर कब्जा जमाने वाली टीम इंडिया को पहले टेस्ट में बुरी तरह हार मिली थी. साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में पारी और 32 रनों के अंतर से रोहित सेना को शिकस्त दी थी. आज दोपहर 2 बजे से दूसरा टेस्ट केप टाउन में होना है. रोहित शर्मा यह सीरीज तो नहीं जीत सकते, लेकिन अब उनके पास टीम इंडिया की लाज बचाने और पूर्व कप्तान एमएस धोनी के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी करने की सुनहरा मौका है. 

Image

रोहित शर्मा के पास धोनी की बराबरी करने का मौका

दरअसल, टीम इंडिया के लिए सिर्फ एमएस धोनी ही ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में सीरीज ड्रॉ करवाई है. वरना किसी भी कप्तान ने आज तक यह काम तक नहीं किया है. धोनी ने आज से 13 साल पहले साल 2010/11 में 1-1 से ड्रॉ करवाई थी. अब रोहित शर्मा यह कारनामा कर सकते हैं. फैंस को उनके काफी उम्मीदें हैं. 

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शर्मनाक है

दरअसल, साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. अफ्रीकी सरजमीं पर टीम इंडिया ने अब तक कुल 8 टेस्ट सीरीज खेली हैं, जिनमें वह एक भी नहीं जीत सकी. साल 1992-93, 1996-97, 2001-02, 2006-07, 2013, 2018 और 2021-22 में साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारी थी. भारत ने सिर्फ 2010-11 के दौरे पर महेंद्र सिंध धोनी की कप्तानी में 1-1 से सीरीज ड्रा की थी.