menu-icon
India Daily
share--v1

ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में नहीं खेला, तो गलत होगा! जानिए किस इंडियन प्लेयर के मुरीद हुए रैना और आकाश चोपड़ा

IND vs AFG: आकाश चोपड़ा और सुरेश रैना का मानना है कि अफगानिस्तान पर दूसरे टी20 मैच में जीत के बाद ये युवा बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए निश्चित रूप से जाएगा.

auth-image
Antriksh Singh
aakash chopra and suresh raina

IND vs AFG: आकाश चोपड़ा और सुरेश रैना का मानना है कि अफगानिस्तान पर दूसरे टी20 मैच में जीत के बाद यशस्वी जयसवाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए निश्चित रूप से जाएंगे.

यशस्वी जायसवाल

जयसवाल ने इंदौर में हुए दूसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी भारत की शानदार छह विकेट की जीत में महत्वपूर्ण साबित हुई, जिसने मेजबान टीम के लिए 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज भी सील कर दी.

शिवम दुबे ने भी कमाल किया

जयसवाल की पारी शिवम दुबे के साथ तूफानी अर्धशतकों से सजी थी, क्योंकि उन्होंने अफगानिस्तान के 173 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा आसानी से किया.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 34 गेंदों में तेजी से 68 रन बनाकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया, जिसमें छह छक्के शामिल थे.

आक्रामक रवैये ने शुरू से ही भारत के लक्ष्य का पीछा करते हुए रफ्तार तेज कर दी, जिससे टीम ने 26 गेंद शेष रहते आराम से लक्ष्य हासिल कर लिया.

आकाश चोपड़ा ने क्या कहा

जियोसिनेमा से बात करते हुए, चोपड़ा ने कहा कि अगर जायसवाल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना जाता है तो यह अनुचित होगा. पूर्व क्रिकेटर को यह भी लगता है कि जयसवाल पेकिंग ऑर्डर में गिल से आगे निकल गए हैं.

चोपड़ा को लगता है कि अगर जयसवाल को नहीं लिया जाता है तो बल्लेबाजी शैली 2022 की तरह ही रहेगी.

चोपड़ा ने कहा, "यशस्वी जा रहा है. उसके बल्लेबाजी करने का तरीका देखिए. उसे नहीं लेने पर आपको लगेगा कि यह अनुचित होगा. कभी-कभी आप अंड्रॉपेबल होते हैं.  वह चयन योग्य है, इसलिए वह यहां रन बना रहा है. अब वह गिल से आगे निकल गया है. लेकिन अब आप उसे छू नहीं सकेंगे."

"आपको उसकी कोशिश भी नहीं करनी चाहिए क्योंकि बल्लेबाजी करते समय आपको ऐसी ही चीज की जरूरत होती है. नहीं तो यह 2022 जैसा ही होगा और बार-बार सब कुछ एक जैसा होगा, खेलने की शैली वही होगी और केवल साल बदल गया होगा."

जायसवाल वर्ल्ड कप में भी यही इरादा दिखाएंगे: सुरेश रैना

रैना ने जयसवाल के निडर रवैये की प्रशंसा की और उन्हें लगता है कि ओपनर वर्ल्ड कप के दौरान भी इसी तरह का इरादा लेकर खेलेंगे.

भारत के पूर्व बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने कहा, "उनका काम करने का तरीका बहुत अच्छा है, उनका अनुशासन देखने लायक है. इससे ज्यादा वह पहली गेंद से डरते नहीं हैं, वह रनों के लिए जाएंगे और उसी तरह टी20 वर्ल्ड कप में भी इरादा दिखाएंगे.. अच्छी खबर यह है कि वे पहले ही वेस्टइंडीज का दौरा कर चुके हैं और पहले ही वहां एक टेस्ट मैच में शतक बना चुके हैं."