share--v1

SAI में ट्रेनिंग, इंस्टा पर रिक्वेस्ट; अर्जुन अवॉर्डी ने ऐसे नाबालिग को बनाया शिकार

Varun Kumar: भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर वरुण कुमार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. एक युवती ने उनके खिलाफ POCSO के तहत FIR दर्ज कराई है.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

Varun Kumar: भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर वरुण कुमार के खिलाफ बेंगलुरु में POCSO के तहत FIR दर्ज की गई है. पीड़िता का आरोप है कि वरुण ने शादी का झांसा देकर पिछले 5 साल में उसके साथ कई बार रेप किया है. पीड़िता ने ज्ञानभारती पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें बताया कि जब उसकी उम्र 17 साल थी तभी से वरुण ने कई बार उसके साथ बलात्कार किया है. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस वरुण की तलाश में जुटी है.

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि 2019 में इंस्टाग्राम के जरिए दोनों की मुलाकात हुई थी. इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वरुण को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. इधर वरुण के पिता ने दावा किया है कि लड़की उनके बेटे को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वरुण कुमार और पीड़िता स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) में ट्रेनिंग ले रहे थे. 2019 से ही दोनों एक दूसरे को जानते हैं. ट्रेनिंग कैंप से ही दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई थी. इसके बाद वरुण ने लड़की को इंस्टाग्राम पर रिक्वेस्ट भेजी. दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ. फिर वो धीरे-धीरे रिलेशन में आए और मामला FIR तक पहुंच गया है.

3 दिन पहले ही बने हैं DSP

पंजाब की भगवत मान सरकार ने 3 दिन पहले यानी 4 फरवरी को वरुण को DSP बनाया है. खुद सीएम भगवंत मान ने उन्हें नियुक्ति पत्र दिया. 

varun

2017 में डेब्यू किया, अर्जुन अवार्ड भी मिल चुका है

वरुण कुमार ने साल 2017 में भारतीय हॉकी टीम के लिए डेब्यू किया था. इसके तीन साल बाद 2020 में टोक्यो ओलिंपिक हुआ, जिसमें वो भारत की कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के सदस्य भी थे. इसके 2 साल बाद वरुण ने बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक अपने नाम किया था. 2022 में हुए एशियाई खेलों में जिस हॉकी टीम ने गोल्ड जीता था, वरुण उसका भी हिस्सा थे. इस खिलाड़ी को 21 नवंबर 2021 में अर्जुन अवॉर्ड और महाराजा रंजीत सिंह अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

हिमाचल से आते हैं वरुण कुमार

25 जुलाई 1995 को जन्मे वरुण हिमाचल के चंबा जिले के डलहौजी के रहने वाले हैं. वरुण के पिता ट्रक ड्राइवर हैं. जो फिलहाल पंजाब के जालंधर में मिट्‌ठापुर गांव में रह रहे हैं. हिमाचल से वरुण का परिवार अब पूरी तरह जालंधर में ही शिफ्ट हो गया है.

Also Read

First Published : 07 February 2024, 07:41 AM IST