menu-icon
India Daily
share--v1

Travel Tips: पाना है सुकून तो इन 4 जगहों की करें सैर, मिल जाएगा जीने का नया मकसद!

Travel Tips: मार्च के महीने में अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको 4 ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां जाने से आपको सुकून मिल सकता है. 

auth-image
India Daily Live
March Travel 2024

Travel Tips: आज के समय में लोग घूमना-फिरना बहुत ही पसंद करते हैं. कहते हैं जब भी इंसान को सुकून चाहिए होता है तो वह पहाड़ों की ओर जाता है और खुद को प्रकृति के प्रति न्योछावर कर देता है. जब आप खुद को प्रकृति के हवाले कर देते हैं तो आपको जो सुकून मिलता है वह शायद ही आपको इस दुनिया में कहीं मिल पाएं. बहुत से लोग सुकून. सुख और शांति के लिए भटकते रहते हैं. इस लेख में हम आपको भारत की  ऐसी 4 जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप मार्च के महीने में जा सकते हैं. यहां जाने से आपको सुकून मिल सकता है.

भारत विविधताओं से भरा देश है. पूरब-पश्चिम, उत्तर-दक्षिण भारत की चारों दिशाओं में आपको भिन्न-भिन्न संस्कृत मिलेगी. लेकिन सभी की जड़े एक होंगी. यही तो भारत की खूबसूरत है.

डलहौजी

dalhousie
Dalhousie

उत्तर भारत राज्य हिमाचल प्रदेश का डलहौजी सैलानियों को जो शांति देता है पूछिए ही न. डलहौजी हिल स्टेशन की प्राकृतिक सांस्कृतिक देखते ही बनती है. डलहौजी का हिल स्टेशन आपके हृदय को शांत कर देगा और आप खुद को प्रकृति के हवाले कर देंगे. यहां की सैर करना आपके लिए बेस्टम बेस्ट हो सकती है.

गंगटोक

Gangtok
Gangtok

भारत के पूर्वी राज्य सिक्किम की राजधानी गंगटोक मार्च के महीने में घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है. यहां आप प्रकृति की खूबसूरती का भरपूर आनंद ले सकते हैं.

वायनाड

 

Wayanad
Wayanad

दक्षिण भारत राज्य केरल का वायनाड शहर भी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए बहुत प्रसिद्ध है. देश-विदेश से लाखों की संख्या में टूरिस्ट यहां हर साल आते हैं. आपको वायनाड काफी पसंद आ सकता है.

ऋषिकेश

 

Rishikesh
Rishikesh

ऋषिकेश भारत के प्रसिद्ध शहरों में से एक है. पहाड़ों में बसा उत्तराखंड का यह शहर आपको एक नया अनुभव दे सकता है. इस शहर का अपना एक अलग ही धार्मिक महत्व है.