menu-icon
India Daily
share--v1

इस मदर डे को बनाएं यादगार, इन जगहों का कर लें मां के साथ दीदार

Mothers Day 2024: हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर डे मनाया जाता है. साल 2024 में मदर डे 12 मई को मनाया जाएगा. इस दिन आप अपनी मां के साथ भारत की इन जगहों पर जा सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
auli
Courtesy: pexels

Mothers Day 2024: साल का हर दिन मां के लिए होता है,लेकिन मई माह के दूसरे रविवार को इंटरनेशनल मदर डे मनाया जाता है. इस दिन मां के साथ आप भारत की कुछ चुनिंदा जगहों पर जा सकते हैं. इससे यह मदर डे आपके और आपकी मां के लिए यादगार बन जाएगा. 

साल 2024 में मदर डे 12 मई को मनाया जा रहा है. इस आप अपनी मां के साथ भारत की कुछ जगहों पर जाएं, वहां घूमें और उन जगहों को इंज्वॉय करें. इसके साथ ही उन जगहों के यादगार पलों को आप अपनी मां के साथ कैमरे में कैद भी कर सकते हैं. 

मदर डे पर इन जगहों को कर सकते हैं एक्सप्लोर

दार्जिलिंग- यह भारत की काफी सुंदर जगह है.यहां की खूबसूरती आपको सच में मंत्रमुग्ध कर देगी. यहां के चाय के बागान आपको अलग ही आनंद देंगे. आप अपनी मां के साथ इन जगहों पर जा सकते हैं. 

उदयपुर- राजस्थान का झीलों का शहर उदयपुर घूमने लायक बेहतरीन जगह है. यहां की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है.यहां की झीलें और पुराने महल आपको बीते इतिहास से रूबरू कराते हैं. एक बार आप अपनी मां के साथ उदयपुर अवश्य जाएं. 

औली- चिलचिलाती गर्मी से दूर आप मां के साथ औली घूमने जा सकते हैं. औली जाने से आपको गर्मी से तो राहत मिलेगी ही इसके साथ ही आप यहां पर खुद को रिलैक्स भी महसूस करेंगे. वास्तव में औली किसी स्वर्ग से कम नहीं है. औली से आप नंदा देवी पर्वत, नागा पर्वत, डूंगगिरी, बीथरटोली, निकांत हाथी पर्वत आदि जगहों का दीदार कर सकते हैं. 

नैनीताल - उत्तराखंड का यह शहर आपको अपना दीवाना बना देगा. यहां पर अगर आप अपनी मां के साथ जाएंगे तो यह उनके लिए मदर डे का आपकी ओर से काफी शानदार गिफ्ट होगा. प्राकृतिक वातावरण का सुंदर नजारा आपको पक्का मोह लेगा. 

मैसूर- यह कर्नाटक का एक बेहतरीन हिल स्टेशन है. यहां पर आप इतिहास के शानदार महलों का दीदार कर सकते हैं. यहां पर आपको अपनी मां के साथ मैसूर पैलेस की सैर अवश्य ही करनी चाहिए.