share--v1

Beauty Tips : स्किन के लिए प्रकृति का वरदान है यह तेल, डार्क सर्कल से लेकर झुर्रियों तक से मिलता है छुटकारा

Beauty Tips :  अगर आप नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो आपको अपनी स्किन पर तेल अप्लाई करना होगा. इस तेल के प्रयोग से आपको नेचुरल स्किन का वरदान मिलेगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: pexels

Beauty Tips : प्रकृति ने हमें कुछ ऐसी चीजें दी हैं, जो वरदान समान हैं. इनको अपने जीवन में यूज करने से हम स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप स्किन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आप सिर्फ एक तेल को अपनी स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. इस तेल को स्किन पर लगाने से आपकी स्किन में नेचुरल निखार आता है. 

कौन सा है यह तेल?

स्किन में नेचुरली निखार पाने के लिए आप अपनी स्किन पर बादाम के तेल को लगा सकते हैं. बादाम का सेवन जितना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. उतना ही इसका तेल हमारी स्किन के लिए लाभदायक होता है. इसके तेल के इस्तेमाल से आपकी स्किन संबंधी समस्याएं हमेशा के लिए दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं कि बादाम का तेल स्किन पर लगाने से क्या फायदे मिलते हैं. 

स्किन रहती है हाइड्रेट

बादाम का तेल एक नेचुरल मॉइस्चराइजर है. इसको स्किन में लगाने से यह नमी को लॉक करता है और स्किन को हाइड्रेट भी रखता है. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड भी होता है. अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो आप बादाम का तेल अपनी स्किन पर लगा सकते हैं. 

एजिंग के लक्षणों को करता है कम

बादाम के तेल में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं. इस कारण स्किन पर इसका नियमित उपयोग करने से बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है. इसके साथ ही झुर्रियां और फाइन लाइन्स जैसे लक्षणों को रोकने में भी बादाम का तेल मदद करता है. 

त्वचा की रंगत निखारे

बादाम के तेल में विटामिन ई पाया जाता है. जो स्किन से दाग-धब्बों और पिगमेंटेशन कम करने में मदद करता है. रात में सोने से पहले बादाम के तेल को स्किन पर लगाने से त्वाचा की रंगत में सुधार होता है. 

डार्क सर्कल का करता है सफाया

अगर आप रात में सोने से पहले बादाम के तेल को अपनी आंखों के नीचे लगाते हैं तो इससे आपके डार्क सर्कल दूर होते हैं. इसमें पाया जाने वाला विटामिन ए डार्क सर्कल को कम करने में हेल्प करता है. 

Also Read

First Published : 12 February 2024, 10:55 PM IST