menu-icon
India Daily
share--v1

PTI तबाह... खुद जेल गए, बुशरा बीवी पर बात आई तो आर्मी चीफ को क्यों धमकाने लगे इमरान खान?

Imran Threaten Pak Army Chief: पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले पार्टी तबाह हो गई, खुद जेल चले गए, तब इमरान के मुंह से एक लफ्ज नहीं निकला, लेकिन अब बात उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी की आई है, तो उन्होंने खुलेआम सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान के आर्मी चीफ को धमकी दे डाली है.

auth-image
India Daily Live
Imran Khan threatening pakistan Army Chief

Imran Threaten Pak Army Chief: पाकिस्तान की आदियाला जेल में कैदी नंबर 804... कोई आम कैदी नहीं बल्कि इमरान खान हैं, जो पाकिस्तान के पूर्व वजीर-ए-आजम रहे हैं. फरवरी में पाकिस्तान में हुए आम चुनाव से पहले न सिर्फ इमरान को अलग-अलग मामलों में दोषी करार देकर सजा सुनाई गई, बल्कि उनकी पार्टी से चुनाव चिन्ह भी छीन लिया गया. हालात यहां तक पहुंच गए कि उनकी तीसरी निकाह को अवैध घोषित कर दिया गया और भ्रष्टाचार के मामले में सहयोग के लिए उनकी पत्नी को भी दोषी करार दिया गया. फिलहाल, उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी को उनके बानी गाला घर में कैद में रखा गया है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एक दिन पहले अचानक पाकिस्तानी आर्मी चीफ असीम मुनीर पर हमलावर हो गए. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट कर असीम मुनीर को धमकी दे डाली और कहा कि बुशरा बीबी की गिरफ्तारी के पीछे जनरल मुनीर का ही हाथ है. अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ, तो मैं उन्हें (असीम मुनीर) नहीं छोड़ूंगा. इमरान ने ये भी कहा कि मैं जब तक जिंदा हूं, मुनीर के गैरकानूनी कामों का खुलासा भी करता रहूंगा. सवाल ये कि आखिर पार्टी की तबाही, खुद की गिरफ्तारी पर चूं तक न करने वाले इमरान अचानक बुशरा बीबी को लेकर जनरल असीम मुनीर पर क्यों भड़क गए? 

पहले भी असीम मुनीर को दी थी धमकी!

ये पहला मौका नहीं है, जब इमरान खान अपनी तीसरी पत्नी को लेकर इतने ज्यादा प्रोटेक्टिव हैं. इससे पहले उन्होंने अप्रैल के शुरुआत में आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी को जहर दिया जा रहा है. उस वक्त भी उन्होंने कहा था कि अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ, तो इसके जिम्मेदार असीम मुनीर होंगे. बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में इमरान का साथ देने के लिए 21 साल की सजा हुई है. फिलहाल, वे बनी गाली बंगले में हाउस अरेस्ट हैं. 

बुशरा को लेकर इतने हमलावर क्यों हुए इमरान?

दरअसल, बुशरा बीबी उस वक्त चर्चा में आईं थीं, जब इमरान की सरकार जाने वाली थी. तब उन पर काला जादू करने का आरोप लगा था. कहा गया था कि वे काला जादू के जरिए इमरान की सरकार को बचाना चाहती हैं.

माना जाता है कि इमरान की पार्टी (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) पर भी बुशरा का अच्छा खासा प्रभाव था. वे पार्टी के कई फैसलों में दखल भी देती थीं. साफ शब्दों में समझा जाए, तो वे इमरान की राजनीति को कंट्रोल भी करती थीं. 

दावा किया जाता है कि इमरान खान की तीसरी पत्नी के पास जिन्न भी हैं, जिसके जरिए वो अपनी इच्छाओं को पूरा करती हैं. इमरान और बुशरा की मुलाकात भी इन जादू-टोनों पर ही आधारित है. शायद इसीलिए इमरान खान, बुशरा पर काफी भरोसा करते हैं और अब उनके लिए आवाज उठा रहे हैं.

क्या है इमरान और बुशरा की मुलाकात वाली कहानी?

दावा किया जाता है कि 2015 में लोधरान उपचुनाव को लेकर बुशरा बीबी ने जो भविष्यवाणी की थी, वो बिलकुल सच साबित हुई थी और इमरान की पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी. इसके बाद इमरान कई मौकों पर बुशरा से सलाह लेने लगे. दावा तो ये भी किया जाता है कि सरकार में ऊंचे स्तर की नियुक्तियां भी इमराब बिना बुशरा की सलाह के नहीं करते थे.

कौन है बुशरा बीबी?

पाकिस्तान के पाकपट्टन में 16 अगस्त 1974 में जन्मी बुशरा, इमरान की तीसरी पत्नी हैं. वे पंजाब प्रांत के राजनीतिक परिवार से आती हैं. बुशरा की पहले एक शादी हो चुकी है. 2017 में पहले पति खावर मनेका को तलाक देने के एक साल बाद यानी 2018 में उन्होंने इमरान खान से निकाह किया था.