menu-icon
India Daily
share--v1

सरबजीत के हत्यारे अमीर सरफराज की हत्या पर क्या कह रहे हैं पाकिस्तान के अखबार?

लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की हत्या हो गई है. इस सिरफिरे डॉन ने भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या कर दी थी. उसे अज्ञात हमलावरों ने मार डाला है. उसकी मौत पर क्या है पाकिस्तानी मीडिया का रिएक्शन, आइए जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
कुख्यात आतंकी आमिर सरफराज.
Courtesy: सोशल मीडिया.

कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की पाकिस्तान में हत्या हो गई है. रविवार को अज्ञात हमलावरों ने उसे ढेर कर दिया. आमिर सरफराज ने ISI के इशारे पर भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या की थी. लाहौर की जेल में साल 2013 में उसने खौफनाक तरीके से सरबजीत को मार डाला था. आमिर सरफराज हाफिज सईद का दाहिना हाथ था.

उसे बाइक सवार बदमाशों ने पाकिस्तान के लाहौर में गोलियों से भून दिया. इस्लामपुरा इलाके में हुई वारदात पर हर कोई सन्न है. उसे गंभीर हालत में अस्पताल लेकर लोग पहुंचे लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. उसकी अस्पताल में ही मौत हो गई.

सरबजीत की हत्या पर पाकिस्तान में क्या छपा?

1. पाकिस्तानी अखबार द डॉन लिखता है, 'आमिर सरफराज तांबा की हत्या हो गई है. वह भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की हत्या का आरोपी था. उसकी रविवार को हत्या हो गई.' द डॉन लिखता है कि इस हत्या के पीछे भारत का हाथ हो सकता है.  अमेरिकन अखबार गार्जियन का हवाला देकर डॉन ने लिखा कि पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ भारत एक्शन ले रहा है, उन्हें उन्हीं की जमीन पर मार दे रहा है.

2. पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो टीवी ने लिखा है कि 'आमिर सरफराज तांबा की हत्या हो गई है. वह भारतीय कैदी की हत्या का आरोपी था. उसे लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी.'

3. पाकिस्तान टुडे ने भी लिखा है कि आमिर सरफराज की हत्या हो गई है. इस हत्या में भारत का हाथ हो सकता है, ऐसे दावे किए जा रहे हैं.

सरबजीत की हत्या के मामले में उसे पाकिस्तानी अदालत ने बरी कर दिया था. उसे खिलाफ कोई गवाही देने को ही तैयार नहीं हुआ. सरबजीत भिखिविंड के रहने वाले थे. वे गलती से पार करके पाकिस्तान चला गया था. उससे मौत की सजा सुनाई गई थी. आरोप लगे कि पाकिस्तान में हुए साल 1990 के बम विस्फोट में उसका नाम शामिल था. भारत ने ऐसे आरोपों को एक सिरे से खारिज कर दिया था. अब हत्यारे की मौत पर क्या लोग कह रहे हैं, आइए जानते हैं.