menu-icon
India Daily
share--v1

मालदीव की संसद में हंगामा, विपक्ष और मुइज्जू कैबिनेट के बीच हुई हाथापाई

Clash In Maldives Parliament: मालदीव की संसद में रविवार को हंगामा हो गया. मिल रही जानकारी के अनुसार, मुइज्जू कैबिनेट और विपक्षी सांसदों के बीच झड़प हो गई. इस कारण राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र की कार्यवाही भी बाधित हो गई.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Maldives

हाइलाइट्स

  • मंत्रिमंडल मतदान से पहले हुई घटना 
  • विपक्ष के रवैये पर जताई चिंता 

Clash In Maldives Parliament: मालदीव की संसद में रविवार को हंगामा हो गया. मिल रही जानकारी के अनुसार, मुइज्जू कैबिनेट और विपक्षी सांसदों के बीच झड़प हो गई. इस कारण राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र की कार्यवाही भी बाधित हो गई. इस दौरान सदन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. 

मंत्रिमंडल के मतदान से पहले हुई घटना 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना प्रेसिडेंट मुइज्जू के मंत्रिमंडल के लिए होने वाले मतदान से पहले हुई. वोटिंग से पहले ही पीपुल्स नेशनल कांग्रेस  (PNC) और प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) के सरकार समर्थक सांसद और पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के नेतृत्व वाली मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) के विरोध में उतर आए. 


रिपोर्ट के अनुसार, मालदीव में विपक्षी दल की ओर से मुइज्जू के मंत्रिमंडल के चार सदस्यों के लिए मंजूरी को रोक दिया गया है. 

विपक्ष के रवैये पर जताई चिंता 

सत्ताधारी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव और पीपुल्स नेशनल कांग्रेस के गठबंधन  ने विपक्ष के इस रवैये पर चिंता जाहिर की है. सत्ताधारी गठबंधन ने कहा कि मंजूरी से इंकार करना सरकार के कामकाज में बाधा डालने की कोशिश है. यह स्थिति ठीक नहीं है.