share--v1

PAK पुलिस का बड़ा एक्शन, चीनी नागिरकों की हत्या मामले में अरेस्ट किए 12 संदिग्ध 

Pakistan News: पाकिस्तानी आतंकवाद विरोधी पुलिस ने चीनी नागरिकों पर हमले से जुड़े कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. एजेंसियां संदिग्धों से पूछताछ कर रही हैं.

auth-image
India Daily Live

Pakistan News: पाकिस्तान आतंकवाद विरोधी पुलिस ने कई छापों के बाद सोमवार को 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों पर पिछले हफ्ते आत्मघाती हमले को अंजाम देने का आरोप है. इस हमले में पांच चीनी नागरिकों सहित एक पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत हो गई थी. 

पाक अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए संदिग्ध लोग सीधे तौर पर चीनी नागरिकों पर हमले में शामिल नहीं थे. हालांकि उन पर हमलावरों को सहायता पहुंचाने का आरोप है.  ताजा घटनाक्रम पांच चीनी नागरिकों के शवों को रावलपिंडी के सैन्य हवाई अड्डे से बीजिंग भेजे जाने के कुछ समय बाद आया है. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नाम न बताने की शर्त पर पाक पुलिस के अधिकारी ने कहा कि अरेस्ट किए गए लोगों का संबंध पाकिस्तानी आतंकियों से भी पाया गया है. अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में से कुछ लोगों ने विस्फोटक कार खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के शांगला जिला पहुंचाया था जिसकी मदद से आत्मघाती हमलावर ने चीनी श्रमिकों के काफिले को टक्कर मार दी थी. मारे गए चीनी लोग पाकिस्तान की सबसे बड़ी जलविद्युत परियोजना, दासू बांध में काम करते थे. 

Also Read