share--v1

Pakistan General Election 2024 Result: नतीजों के बीच ही नवाज शरीफ का ऐलान, 'आओ मिलकर बनाएं गठबंधन सरकार'

Pakistan General Election 2024 Result: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए अन्य राजनीतिक दलों और आजाद उम्मीदवारों से समर्थन मांगा है. उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के लिए सब लोग साथ आ जाएं और सहयोग करें.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Pakistan General Election 2024 Result: पाकिस्तान में आम चुनाव के बीच जारी मतगणना के मध्य मुल्क के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जीत का दावा किया है. उन्होंने अपनी पार्टी को चुनाव में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने का दावा किया है. उन्होंने दूसरी पार्टियों से सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगा है. शरीफ ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान की बेहतरी के लिए सब लोग साथ आ जाएं और सरकार के गठन में सहयोग करें.

सरकार बनाने के लिए 164 सीटों की जरूरत 

शरीफ का यह संबोधन तब आया है जब चुनाव आयोग द्वारा धीरे-धीरे घोषित किये जा रहे चुनावी नतीजों में इमरान खान समर्थक उम्मीदवार 106 सीटों पर बढ़त हुए हैं. वहीं, नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते 67 सीटों पर बढ़त है. बिलावल भुट्टो की पीपीपी 51 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है. सरकार के गठन के लिए 134 सीटों की जरूरत है.

कौम ने हमें बनाया सबसे बड़ी पार्टी 

नवाज ने कहा कि हम सभी को बधाई संदेश दे रहे हैं. चुनावों में हमारी पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है. पाकिस्तानी कौम ने हमें सबसे बड़ी पार्टी बनाया है. हमें सरकार बनाने के लिए अन्य दलों के समर्थन की जरूरत है. अन्य पार्टियां हों या आजाद उम्मीदवार हों उन्हें सरकार के गठन में शामिल होना चाहिए. हमें यह पाकिस्तान की बेहतरी के लिए करना होगा. इससे दोबारा पाकिस्तान को चुनावी चरण में जाने से रोक सकते हैं. 

बार-बार चुनाव नहीं करा सकते 

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान को मौजूदा संकट के दौर से बाहर लाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को एक साथ बैठने और सरकार के गठन के बारे में सोचना चाहिए. हम मुल्क में बार-बार चुनाव नहीं करा सकते. इस देश में मौजूद सभी संस्थाओं को एक व्यवस्थित सरकार के गठन के प्रयास करने चाहिए. यह सबका पाकिस्तान है और यह सबकी जिम्मेदारी है.

Also Read

First Published : 09 February 2024, 10:03 PM IST