menu-icon
India Daily
share--v1

अमेरिका में एक और लापता भारतीय छात्र की मौत, यूनिवर्सिटी कैंपस में मिला शव 

USA News: अमेरिका के पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र की मौत हो गई है. नील आचार्य नाम के छात्र के लापता होने की जानकारी उसकी मां ने सोशल मीडिया पर दी थी.

auth-image
Shubhank Agnihotri
usA

हाइलाइट्स

  • मां ने दी थी लापता होने की जानकारी 
  • मौत की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं 

USA News: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की  मौत हो गई है. नील आचार्य नाम के छात्र का शव यूनिवर्सिटी कैंपस में पाया गया था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, रविवार सुबह लगभग 11.30 बजे पर्ड्यू यूनिवर्सिटी कैंपस में एक शव की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन की और छात्र की मौत की पुष्टि की. 

मां ने दी थी लापता होने की जानकारी 

इससे पहले नील की मां गौरी आचार्य ने सोशल मीडिया पर नील के गायब होने की जानकारी दी थी. शनिवार को आखिरी बार उसे तब देखा गया जब वह कैब से कॉलेज पहुंचा था. इस पोस्ट के बाद शिकागो में मौजूद भारत के कॉन्सुलेट जनरल ने कहा कि वे यूनिवर्सिटी के साथ संपर्क में हैं और नील को ढूंढ़ने के प्रयास कर रहे हैं. 

मौत की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं 

नील की मौत किस तरह हुई यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है. यूनिवर्सिटी के साइंस डिपार्टमेंट ने शिक्षकों और छात्रों को ईमेल के जरिए नील की मौत के बारे में सूचित किया. स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने अपने ई मेल में कहा कि कैंपस में एक छात्र का शव मिला है. इसकी पहचान नील आचार्य के तौर पर हुई है. शव के पास नील का एक आईडी प्रूफ भी मौजूद था. 

भारतीय छात्र पर हथौड़े से किया वार 

इससे पहले अमेरिका के जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के भीतर बेघर शख्स ने हथौड़े से वार करके एक और भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. विवेक सैनी नाम के भारतीय छात्र पर एक बेघर व्यक्ति ने हमला किया और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.