share--v1

France News: एफिल टॉवर पर दिखा Knife Terrorism, पहले चिल्लाया अल्लाह हू अकबर और फिर... 

Knife Terrorism in France: फ्रांस की राजधानी पेरिस के मशहूर एफिल टॉवर के पास मौजूद पर्यटकों के ऊपर एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया. इस घटना में एक टूरिस्ट की मौत हो गई वहीं दो लोग घायल हो गए. हमलावर फिलिस्तीनियों की मौत से दुखी था.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आतंकी साजिश में सुनाई गई चार साल की सजा
  • फिलिस्तीनियों की स्थिति पर है गहरा दुख 

 Knife Terrorism in France: फ्रांस की राजधानी पेरिस के मशहूर एफिल टॉवर के पास मौजूद पर्यटकों के ऊपर एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया. इस घटना में एक टूरिस्ट की मौत हो गई. वहीं, दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. फ्रांसीसी होम मिनिस्टर ने बताया कि हमला करने वाले शख्स को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर ने वारदात को अंजाम देते हुए अल्ला हू अकबर के नारे लगाए. 


हथौड़े से किया ब्रिटिश नागरिक पर हमला 

रिपोर्ट के मुताबिक, 26 साल का हमलावर  रजबपुर-मियांदोआब एक फ्रांसीसी ईरानी चाकूबाज है. हमलावर मानसिक परेशानियों से जूझ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक,  24 साल के जर्मन फिलिपीनो टूरिस्ट की मौत हो गई.  इसके बाद उसने हथौडे के जरिए एक ब्रिटिश नागरिक पर भी हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि हमले के दौरान वह अल्ला हू अकबर के नारे लगा रहा था.


आतंकी साजिश में सुनाई गई चार साल की सजा 

रिपोर्ट के अनुसार, साल 2016 में उसे आतंकी साजिश के कारण दो साल की सजा सुनाई गई थी.आईएसआईएस समर्थकों के संपर्क में आने के कारण उसने 2015 में इस्लाम धर्म कबूल कर लिया. जून 2016 में मैग्नानविले में दो पुलिस अधिकारियों की चाकू मारकर हत्या करने वाले आतंकी लारोसी अबल्ला के साथ संपर्क भी वह संपर्क में था. 

 

फिलिस्तीनियों की स्थिति पर है दुख 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2018 में अदालत में उसने कहा कि इस्लामबाद ने उसका जीवन बर्बाद कर दिया. इसके अलावा उसने दावा किया कि वह सारे काम करता है जो मुसलमानों के लिए वर्जित है. उसकी ऑनलाइन एक्टिविटी देखने पर पता चलता है वह फॉस्फोरस बम बनाने की ट्रेनिंग ले रहा था. गिरफ्तारी के बाद उसने फिलिस्तीनी मुसलमानों की स्थिति पर दुख जताया और कहा कि युद्ध में फ्रांस ने इजरायल का सहयोग किया है. 

 

 

Also Read

First Published : 03 December 2023, 08:59 PM IST