menu-icon
India Daily
share--v1

बाइडन के बिगड़े बोल, भारत और चीन करते हैं इनसे नफरत, इसलिए हैं पीछे

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रवासियों को देश की बड़ी ताकत बताया है. उन्होंने कहा कि भारत और चीन जैसे देश विकास में इसलिए पीछे हैं क्योंकि वे इन्हें मौका नहीं देते हैं.

auth-image
India Daily Live
Biden

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत और चीन विदेशियों से नफरत करते हैं इसलिए वे विकास में पीछे रह गए. विदेशियों से नफरत के कारण इन देशों का आर्थिक विकास धीमा है. जो बाइडन ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान यह बातें कहीं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, वे वॉशिंगटन में अपने इलेक्शन कैंपने के लिए फंड कलेक्ट प्रोग्राम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान वे प्रवासियों की अहमियत पर बोल रहे थे.

अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि चीन की आर्थिक ग्रोथ क्यों खराब है. जापान में क्या दिक्कत हो रही है. रूस और भारत की विकास दर क्यों धीमी है? ऐसा इसलिए है क्योंकि वे विदेशियों से नफरत करते हैं. वे नहीं चाहते कि प्रवासी उनके देश में आएं. प्रवासी हमें मजबूत बनाते हैं.उनकी वजह से अमेरिका ने खुद का दुनिया में अलग स्थान बनाया है.

अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडन की नजर चुनाव में प्रवासी मतदाताओं पर है. वे इसी वजह से उन्हें रिझाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. वे अपने संबोधन में कहते हैं कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था दुनिया में तेजी से इसलिए बढ़ रही है क्योंकि हमारे पास प्रवासी लोग हैं. उन्होंने हमें मजबूत किया है. हम उनका खुले मन से स्वागत करते हैं.

एक तरफ जो बाइडन प्रवासियों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वहीं, उनके विपक्षी नेता डोनाल्ड ट्रंप प्रवासियों को अमेरिका के लिए बड़ा खतरा मान रहे हैं. ट्रंप का मानना है कि प्रवासी अमेरिका में जहर घोल रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप प्रवासियों को निकालने के लिए डिपोर्टेशन कैंपेन चलाना चाह रहे हैं.