menu-icon
India Daily
share--v1

इजरायली PM ने बता दिया सच! गाजा की मिट्टी में दफ्न हो चुके हैं 13000 आतंकी

Israel Hamas War: जर्मन अखबार को दिए गए इंटरव्यू में इजरायली प्रधानमंत्री ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि सेना हमास पर काबू पाने में बस कुछ ही कदम दूर है. हम जल्द ही जीत हासिल कर लेंगे.

auth-image
India Daily Live
Isreal PM Benjamin
Courtesy: CNN

Israel Hamas War: महीनों से जारी इजरायल और हमास के बीच जंग में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. गाजा की जनता भूख, प्यास से तड़प रही है. मानवीय सहायता की तलाश में वह सुबह से शाम तक इंतजार कर रही है. हर दिन हो रही इजरायली बमबारी और फायरिंग उनका यह दर्द और बढ़ा रही है इसमें उनके अपने लगातार अपनी जान गंवा रहे हैं. इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक जर्मन समाचार पत्र को इंटरव्यू में बताया कि इजरायली सेना गाजा में कम से कम 13000 आतंकियों को ठिकाने लगा चुकी है. उन्होंने कहा कि इजरायल इस जंग में जीत के बेहद करीब है. 

जर्मनी के बिल्ड अखबार को दिए गए इंटरव्यू में बेंजामिन ने कहा कि सेना द्वारा दक्षिणी गाजा और रफाह क्षेत्र में की गई कार्रवाई के कारण हमास को रोकने में काफी मदद मिली है.  हम जीत के बेहद करीब हैं सेना जल्द ही रफाह क्षेत्र में मौजूद हमास के अन्य ठिकानों और आतंकियों को खत्म कर देगी. यह बस कुछ ही हफ्तों की बात है यह इस जंग का एक अहम चरण है. जर्मन अखबार बिल्ड ने नेतन्याहू के हवाले से बताया कि हमास की तीन चौथाई बटालियनें इजरायली सेना द्वारा नष्ट कर दी गई हैं. आक्रमण रुकने के बाद ही हमास दोबारा संगठित हो सकता है. 

इजरायली जीत के दावे हवा-हवाई 

रिपोर्ट के अनुसार, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों का आंकड़ा असपष्ट है. इसमें आतंकी और आम नागरिकों की मौत में अतंर व्यक्त नहीं किया गया है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने जंग में 31000 लोगों की मौत का दावा किया है. मंत्रालय के आंकड़ो की मानें तो जान गंवाने वालों में 72 फीसदी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इजरायली पीएम द्वारा जीत के दावों को हमास ने हवा-हवाई बताया है. हमास ने कहा कि वे गलत और झूठी जीत का दावा कर रहे हैं.