share--v1

गाजा जंग में इजरायल को बड़ा झटका, एक दिन की लड़ाई में हुई 21 सैनिकों की मौत 

Israel Hamas War: गाजा में हमास के साथ जारी संघर्ष में इजरायल को बड़ा झटका लगा है. खबरों के मुताबिक, गाजा में हुए हमले में इजरायली सेना के 20 से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई. युद्ध शुरू होने के बाद इजरायल का यह सबसे बड़ा नुकसान है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • इजरायली सेना के प्रवक्ता ने दी जानकारी
  • बढ़ सकती है मृतक सैनिकों की संख्या 

Israel Hamas War: गाजा में हमास के साथ जारी संघर्ष में इजरायल को बड़ा झटका लगा है. खबरों के मुताबिक, गाजा में हुए हमले में इजरायली सेना के 20 से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि मौतों का यह आंकड़ा आगे और भी बढ़ सकता है. पीएम बेंजामिन ने 100 से ज्यादा बंधकों की रिहाई और हमास के खात्मे तक जंग जारी रहने की बात कही है. 

इजरायली सेना के प्रवक्ता ने दी जानकारी

इजरायली सेना के स्पोक्सपर्सन रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने मौत के ताजा आंकड़े बताए हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार को सैनिकों द्वारा एक भवन को गिराने के लिए विस्फोटक तैयार किया जा रहा था. तभी आतंकियों की ओर से दागा गया एक रॉकेट उनके पास आ गिरा और समय से पहले ही नष्ट हो गया. इससे भवन सैनिकों के ऊपर ही गिर गया और सैनिक इमारत के मलबे में दबकर मर गए. 

बढ़ सकती है मृतक सैनिकों की संख्या 

इससे पहले इजरायली सेना ने बताया था कि गाजा में तीन महीने के सबसे घातक हमले में 10 सैनिकों की मौत हो गई है. दूसरी ओर इजरायल के चैनल 13 ने कहा है कि जान गंवाने वाले सैनिकों की संख्या ज्यादा है. इनकी संख्या समय के साथ और बढ़ सकती है. 

युद्ध में अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

गाजा में इजरायली हमले और फिलिस्तीन के इजरायल पर रॉकेट हमले लगातार जारी हैं. इस दौरान यूएन की मानवीय रिपोर्ट में कहा गया है कि युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, इजरायली हमलों के कारण 62,681 फिलिस्तीनी लोगों को चोटें आई हैं. 

 

Also Read