menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan News: इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की इमरान खान की याचिका, नहीं लड़ पाएंगे आम चुनाव!

Pakistan News: इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान खान की चुनाव लड़ने की अयोग्यता वाली अपील को खारिज कर दिया. इस वजह से वह आठ फरवरी से होने वाले देश के आम चुनावों में भाग नहीं ले पाएंगे.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Imran

हाइलाइट्स

  • इमरान के हाथ आई फिर मायूसी 
  • इन लोगों को जरूर मिलेगी टिकट 

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान खान की चुनाव लड़ने की अयोग्यता वाली अपील को खारिज कर दिया. इस वजह से वह आठ फरवरी से होने वाले देश के आम चुनावों में भाग नहीं ले सकेंगे. यह जानकारी उनके वकील नईम पंजुथा ने गुरुवार को दी है. 


पार्टी ने तीन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की कही थी बात 

इससे पहले पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने कहा था कि जेल में बंद इमरान खान आगामी चुनावों में कम से कम तीन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. 71 साल के क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान फिलहाल भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की सजा काट रहे हैं. अगस्त माह में इस्लामाबाद की अदालत ने इमरान खान को तोशाखाना मामले में दोषी ठहराया था. 


इमरान के हाथ आई फिर मायूसी 

इमरान खान के वकील और कानूनी मामलों के प्रवक्ता नईम हैदर पंजुथा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि तोशा खाना आपराधिक मामले में फैसले को निलंबित करने के इमरान खान के अनुरोध को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. जिस वजह से वह आम चुनावों में अपनी किस्मत नहीं आजमा सकेंगे.


इन लोगों को जरूर मिलेगी टिकट 

इससे पहले पीटीआई सीनेटर अली जफर ने कहा कि पार्टी ने आने वाले चुनावों में पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ने के लिए जेल में बंद सदस्यों को प्राथमिकता देने की बात कही है. जफर ने कहा कि हम उन कार्यकर्ताओं को हर हाल में टिकटों का आवंटन करेंगे जिन्होंने कठिन समय में पार्टी का साथ दिया, मुकदमों को झेला है.