menu-icon
India Daily
share--v1

पाकिस्तान धरती से ईरानी राष्ट्रपति ने भरी हुंकार, बोले- 'हमला किया तो इजरायल को नक्शे से मिटा देंगे'

Iran Israel Conflict: इजरायल और ईरान के बीच तनाव जारी है. इसी बीच ईरानी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान धरती से इजरायल को खुली चेतावनी दी है.

auth-image
India Daily Live

Iran Israel Conflict: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने पाकिस्तान से इजरायल को खुली धमकी दी है. वह सोमवार को अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे थे. ईरान के मेहर न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति रायसी लाहौर यूनिवर्सिटी में भाषण दे रहे थे. जहां से उन्होंने धमकी देते हुए इजरायल का नामो निशान मिटाने की बात कही.

उन्होंने कहा कि अगर ईरानी क्षेत्र पर हमला किया जाता है तो इसका अंजाम बहुत ही खतरनाक होगा. हम इजरायल का नामोनिशान मिटा देंगे.

मिट जाएगा इजरायल का नामोनिशान   

राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने भाषण में कहा कि 13 अप्रैल को इजरायल पर किया गया हमला 1 अप्रैल को दमिश्क में उनके दूतावास पर हुए हमले का जवाब था. अगर फिर से इजरायल ऐसा करता है और ईरान की पवित्र जमीन पर हमला करता है तो  स्थिति बिल्कुल बदल जाएगी. हम उन्हें खत्म कर देंगे. उनका कुछ भी नहीं बचेगा.

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान और ईरान फिलिस्तीनियों की रक्षा करना चाहते हैं. इस्लामिक राष्ट्र ईरान गर्व के साथ फिलिस्तीनियों की रक्षा करना जारी रखेगा.

अमेरिका और पश्चिमी देशों पर साधा निशाना  

राष्ट्रपति रायसी ने मानवाधिकारों की बात करते हुए अमेरिकी और पश्चिमी देशों को भी घेरा. उन्होंने कहा कि आज अमेरिका और पश्चिमी देश ही मानवाधिकार के सबसे बड़े उल्लंघनकर्ता हैं. ये देश हाजरों मासूमों का कत्ल करने वाले इजरायल के समर्थक हैं.

ईरान ने किया था इजरायल पर जवाबी हमला   

13 अप्रैल को गुस्साए ईरान ने मिसाइल, रॉकेट और ड्रोन से इजरायल पर हमला करके अपनी ताकत दिखा दी. ईरान ने यूएन में ये कहा कि उसने ये हमला सिर्फ अपनी ताकत दिखाने के लिए किया है. इजरायल अगर उस पर हमला करता है तो वो भी जवाबी कार्रवाई करने में सक्षम है.

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार 19 अप्रैल को इजरायल ने ईरानी शहर इस्फहान पर हमला किया था. हालांकि, इस हमले ने इंटरनेशनल मीडिया का इतना ज्यादा ध्यान नहीं आकर्षित किया. ईरान ने इस हमले को लेकर कहा था कि वह जवाबी कार्रवाई नहीं करेगा.

Also Read