share--v1

'इजरायल की अब खैर नहीं', सीरिया में दूतावास पर हमले के बाद भड़के ईरानी प्रेसिडेंट रायसी

Iran Vows After Israel Strike: इजरायल ने सोमवार को सीरिया में मौजूद ईरान के वाणिज्यिक दूतावास को निशाना बनाया. इस हवाई हमले में ईरान के कई राजनयिकों की मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live

Iran Vows After Israel Strike: सीरियाई राजधानी दमिश्क में ईरानी वाणिज्यिक दूतावास पर हमले के बाद ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की प्रतिक्रिया आई है. रायसी ने कहा कि तेहरान अपने दूतावास पर किए गए हवाई हमले का जवाब देगा. सोमवार को इजयरायल द्वारा किए गए हमले में वरिष्ठ ईरानी सैन्य कमांडर सहित सात लोगों की मौत हो गई थी. 

ईरानी मीडिया से बात करते हुए प्रेसिडेंट रायसी ने कहा कि अपने विरोधियों को नष्ट करने में फेल होने के बाद इजरायली शासन खुद को बचाने के लिए अंधी कार्रवाई कर रहा है. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि इजरायल अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होगा. सीरिया में उसने जो किया उसे उसका जवाब मिलेगा. हमारे लोगों की शहादत बेकार नहीं जाएंगी. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के अनुसार, इजरायल लंबे समय से ही सीरिया में मौजूद ईरान के सैन्य प्रतिष्ठानों और उसकी प्रॉक्सीज ( हमास, हिजबुल्लाह, हूती) को निशाना बनाता रहा है लेकिन सोमवार को किया गया हमला हैरान करने वाला था जिसमें उसने ईरान के वाणिज्यिक दूतावास को ही बड़े पैमाने पर निशाना बनाया. हमले को लेकर सवाल पूछे जाने पर इजरायल के सैन्य प्रवक्ता ने कुछ भी कहने इंकार कर दिया.