menu-icon
India Daily
share--v1

भारतीय नेवी ने दिखाया दम, समुद्री लुटेरों के चंगुल से माल्टा के नाविक को छुड़ाकर दी नई जिंदगी 

Indian Navy Rescue Sailor From Hijacked Ship: भारतीय नेवी ने एक बार फिर से अपना पराक्रम दिखाया है. दरअसल इंडियन नेवी ने अरब सागर से हाइजैक किए गए माल्टा के शिप से एक नाविक को रेस्क्यू किया है. नाविक गंभीर रूप से जख्मी था.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Indian Navy

हाइलाइट्स

  • मेडिकल फैसिलिटी बेहतर न होने के कारण छोड़ा 
  • भारतीय नेवी शनिवार से पीछा कर रही 

Indian Navy Rescue Sailor From Hijacked Ship: भारतीय नेवी ने एक बार फिर से अपना पराक्रम दिखाया है. दरअसल इंडियन नेवी ने अरब सागर से हाइजैक किए गए माल्टा के शिप से एक नाविक को रेस्क्यू किया है. नाविक गंभीर रूप से जख्मी था. इस कारण उसका इलाज संभव नहीं हो पाया और उसे ऐहतियातन ओमान भेजा गया है. नाविक की हालत फिलहाल स्थिर बताई गई है. 

मेडिकल फैसिलिटी बेहतर न होने के कारण छोड़ा 

रिपोर्ट के मुताबिक, इस जहाज को तीन दिन पहले 6 लोगों के समुद्री लुटेरों के समूह ने अगवा किया था. शिप हाइजैक करने के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.इंडियन नेवी ने अपने बयान में कहा कि नाविक को सोमवार को हाइजैक किए गए शिप से बाहर निकाल लिया गया है. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हाइजैकर्स ने उसे छोड़ दिया.जहाज पर बेहतर मेडिकल फैसिलिटी न होने की वजह से उसे ओमान भेज दिया गया है.

नाविक की हालत फिलहाल स्थिर 

भारतीय नौसेना के बयान के मुताबिक, घायल नाविक की हालत लगातार खराब हो रही थी. उसे तत्काल चिकित्सीय मदद की आवश्यकता थी.जिस शिप पर वह नाविक मौजूद था. शिप पर मेडिकल फैसिलिटी की खराब स्थिति के कारण लुटेरों ने उसे छोड़ दिया.भारतीय नेवी ने उसे रेस्क्यू कर बेहतर इलाज के लिए ओमान भेज दिया है. वहां उसका इलाज हो रहा है. नाविक की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है. 

भारतीय नेवी शनिवार से पीछा कर रही 

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय नेवी माल्टा के झंडे वाले शिप का पीछा शनिवार से कर रही है. इस जहाज का नाम एमवी रएन बताया जा रहा है.शनिवार को सामने आई जानकारी के मुताबिक,इस शिप को 6 लोगों ने हाइजैक कर लिया था. ये सभी लोग हथियारों से लैस बताए जा रहे हैं.इंडियन नेवी की एंटी पाईरेसी यूनिट इस इलाके में गश्त करती है. अब यह जहाज सोमालिया की ओर जा रहा है.