menu-icon
India Daily
share--v1

Elon Musk के बोनस देने के बावजूद कर्मचारियों के इस्तीफे का दौर जारी, जानिए क्या हैं वजह

Elon Musk: एलन मस्क की कंपनी 'एक्स' (पहलेTwitter) में लगातार उथल-पुथल चल रही है. एक बार फिर कंपनी के कर्मचारी अपना इस्तीफा दे रहे हैं.

auth-image
Antriksh Singh
Elon Musk

हाइलाइट्स

  • मस्क की कंपनी के भीतर कर्मचारियों के इस्तीफे देने की लहर जारी
  • मस्क ने एडवरटाइजर्स पर की विवादस्पद टिप्पणी

Elon Musk: एलन मस्क की कंपनी 'एक्स' (पहलेTwitter) में लगातार उथल-पुथल चल रही है. एक बार फिर कंपनी के कर्मचारी अपना इस्तीफा दे रहे हैं. मस्क के विज्ञापनदाओं को एक इंटरव्यू में विवादास्पद टिप्पणी के बाद से यह कार्रवाई जारी है. 

ऐसा लगता है कि एलन मस्क को अपनी कंपनी में कार्य को सुचारू रूप से चलाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. मस्क को पहले से ही अपने आलोचनात्मक पोस्ट के लिए विज्ञापनदाताओं की तीखी प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ रहा था. इसके बाद यहूदी विरोधी साजिश सिद्धांत पर उनकी सबसे हालिया टिप्पणियां भी सामने आई हैं. अब कंपनी के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, क्योंकि कंपनी के बड़े और छोटे कर्मचारियों सहित कई लोगों अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं.

कंपनी के भविष्य पर संकट

क्लेयर एटकिंसन की एक रिपोर्ट के अनुसार,  एलन मस्क के नेतृत्व में चल रही उनकी कंपनी में पिछले कुछ महीनों में उथल-पुथल चल रही है, जिसमें हाल ही में कुछ वरिष्ठ और छोटे पदों पर स्थित कर्मचारियों के इस्तीफे देने की लहर भी शामिल है. रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी द्वारा दिए गए हालिया बोनस चेक के बावजूद, कई कर्मचारियों विशेष रूप से सेल्स स्टाफ ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है. जिससे इस सोशल प्लेटफ़ॉर्म के भविष्य पर संकट की छाया पड़ती दिख रही है. 

एडवरटाइजर्स को मस्क की टिप्पणी

मस्क विज्ञापनदाताओं के खिलाफ विवादस्पद टिप्पणी दी थी. उन्होंने कहा की विज्ञापन वापस लेने वाले ब्लैकमेलर है. उन्होंने कहा था कि अगर ब्रांड्स उनके प्लेटफॉर्म पर ऐड्स नहीं दिखाना चाहते हैं, तो ना दिखाएं. हालांकि मस्क ने ये भी कहा कि उन्हें अच्छी तरह से पता है कि ऐड्स बॉयकॉट से प्लेटफॉर्म को नुकसान होगा.

हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर प्लेटफॉर्म बंद हो जाता है तो पूरी दुनिया जान जाएगी कि एडवरटाइजर्स ने कंपनी को खत्म किया. मस्क का ये रिप्लाई सीधे तौर पर बॉब आइगर को जवाब था. बॉब आइगर Disney के CEO हैं.