menu-icon
India Daily
share--v1

हांडुरास में भंयकर बस हादसा, कम से कम 12 की मौत और दर्जनों हुए घायल

Honduras Bus Accident: हांडुरास में एक बस हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए. यह हादसा राजधानी से करीब 41 किलोमीटर (25 मील) दूर हाईवे पर हुआ.

auth-image
Antriksh Singh
Deadly bus crash in Honduras

हांडुरास में एक बस हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए. यह हादसा राजधानी से करीब 41 किलोमीटर (25 मील) दूर हाईवे पर हुआ. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बस फिसलकर एक पुल से टकरा गई और नदी में गिर गई.

फायर ब्रिगेड के लेफ्टिनेंट क्रिस्टियन सेविला ने रॉयटर्स को बताया, "हमारे पास 11 लोगों के मारे जाने और करीब 25 घायल होने की सूचना है, लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है. बस में करीब 40 लोग सवार थे."

बता दें, 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 2 लोगों ने बाद में हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने कहा कि बस में लगभग 60 लोग सवार थे जब वह तेगुसिगलपा से लगभग 41 किलोमीटर (25 मील) की दूरी पर एक खाई के तल पर एक नाले में गिरने से पहले एक पुल से टकरा गई थी.

अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को एंबुलेंस और हेलीकॉप्टर से तेगुसीगाल्पा के एक अस्पताल में ले जाया गया.

होंडुरास की राष्ट्रपति जिओमारा कास्त्रो ने सोशल मीडिया पर कहा कि इस आपात स्थिति से निपटने के लिए संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं.  राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार ने तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है.