menu-icon
India Daily
share--v1

जिसे दिया सहारा ...उसी ने ले ली जान; अमेरिका में 25 साल के भारतीय छात्र की बेरहमी के साथ हत्या, रूह कंपा देगी ये कहानी

आरोपी की पहचान जूलियन फॉकनर के रूप में हुई. उसके पास से पुलिस ने दो चाकू और एक अन्य हथौड़ा जब्त किया गया. वहीं वारदात के बाद विवेक के साथियों में खौफ है.

auth-image
Naresh Chaudhary
Crime News, America News, World News, Indian student

हाइलाइट्स

  • भारतीय छात्र ने बेघर आरोपी को अपने घर में दिया था आश्रय 
  • आरोपी के पास से पुलिस को मिले दो चाकू और एक हथौड़ा

America Crime News: अमेरिका के जॉर्जिया में एक सर्विस स्टोर में पार्टटाइम नौकरी करने वाले भारतीय छात्र विवेक सैनी (25) की बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई है. स्थानीय चैनल डब्ल्यूएसबी-टीवी के हवाले से ये खबर सामने आई है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विवेक सैनी को स्टोर छोड़ने के लिए कहने पर एक स्थानीय बेघर व्यक्ति ने देर रात हथौड़े से हमला कर दिया. 

जानकारी के मुताबिक, विवेक सैनी समेत फूड मार्ट के कर्मचारी कई दिनों से जूलियन फॉल्कनर नामक बेघर व्यक्ति को कई दिनों से खाना खिला रहे थे और आश्रय दे रहे थे. उन्होंने बताया कि उसने हमसे चिप्स और कोक मांगा. फूड मार्ट के एक कर्मचारी ने  डब्ल्यूएसबी-टीवी को बताया कि हमने उसे पानी के साथ सब कुछ दिया था.

भारतीय छात्र ने बेघर आरोपी को अपने घर में दिया था आश्रय 

उन्होंने बताया कि आरोपी ने उनसे कंबल मांगा था. मैंने कहा कि हमारे पास कंबल नहीं है इसलिए मैंने उसे एक जैकेट दे दी. वह अंदर-बाहर आते-जाते उनसे सिगरेट, पानी और हर चीज मांग रहा था. वह हर समय यहीं बैठा रहता था और हमने उसे कभी बाहर निकलने के लिए नहीं कहा, क्योंकि हम जानते थे कि ठंड है.

वारदात वाली रात विवेक सैनी ने फॉकनर से कहा कि वह अब यहां से चला जाए, नहीं तो उसे पुलिस बुलानी पड़ेगी. इसके बाद जैसे ही छात्र घर जाने की तैयारी कर रहा था, तभी फॉकनर ने उस पर हथौड़े से हमला कर दिया. साथियों ने बताया कि आरोपी ने विवेक के चेहरे और सिर पर करीब 50 बार प्रहार किया.

आरोपी के पास से पुलिस को मिले दो चाकू और एक हथौड़ा

25 वर्षीय व्यक्ति को गंभीर रूप से सिर में चोट लगी. इसके बाद विवेक की मौके पर ही मौत हो गई. डेकाल्ब काउंटी पुलिस के अनुसार अधिकारियों को रात करीब 12:30 बजे लिथोनिया में शेवरॉन गैस स्टेशन पर हमले के बारे में फोन आया. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, जब अधिकारी पहुंचे, तो उन्हें एक व्यक्ति मिला, जिसकी पहचान जूलियन फॉकनर के रूप में हुई. उसके हाथ में हथौड़ा था. अधिकारियों ने उस व्यक्ति को हथियार डालने के लिए कहा और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. फॉक्स न्यूज अटलांटा के अनुसार, आरोपी के पास से दो चाकू और एक अन्य हथौड़ा जब्त किया गया.