menu-icon
India Daily
share--v1

BJP vs AAP: अरविंद केजरीवाल ने विश्वास मत जीता, बोले-2029 में देश को भगवा पार्टी से मुक्त कराएंगे

BJP vs AAP: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत जीता लिया. केजरीवान ने कहा कि 2029 में आम आदमी पार्टी देश को भगवा मुक्त कराएगी.

auth-image
India Daily Live
Kejriwal

Arvind kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत जीता लिया. विश्वास मत जीतने के बाद केजरीवाल ने विधानसभा में बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. केजरीवाल ने कहा कि भले ही बीजेपी इस साल के लोकसभा चुनाव जीत जाए, लेकिन AAP 2029 के चुनावों में देश को भगवा पार्टी से "मुक्त" कराएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के पास सदन में बहुमत है, लेकिन उसे विश्वास प्रस्ताव लाने की जरूरत है क्योंकि भाजपा पार्टी के विधायकों को तोड़ने और उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. सदन ने बाद में विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से पारित कर दिया, मतदान के दौरान आप के 62 में से 54 विधायक उपस्थित थे.

बीजेपी ने विधायकों से संपर्क किया

केजरीवाल ने यह भी कहा कि आप के किसी भी विधायक ने दलबदल नहीं किया है. उन्होंने कहा, दो विधायक जेल में हैं, कुछ अस्वस्थ हैं और कुछ अन्य थाने से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि कई विधायकों ने बताया कि कैसे कथित तौर पर "भाजपा के लोगों" ने उनसे संपर्क किया और पाला बदलने के लिए पैसे की पेशकश की. मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा ने सोचा कि वह उन्हें गिरफ्तार करके आप को खत्म कर सकती है.

सिसोदिया हेमंता बिस्व सरमा नहीं...

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बारे में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया हेमंता बिस्व सरमा नहीं हैं. उन्हें सीएम का पोस्ट नहीं चाहिए था. वे टूटने वाले इंसान नहीं हैं. मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि इनके पास विधायकों को खरीदने के लिए कहां से इतने पैसे आए. अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी पर हमले किए जा रहे हैं. पार्टी के नेताओं को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा डर बीजेपी को किसे से है वो आम आदमी पार्टी से है, इसलिए बीजेपी उनकी पार्टी को कुचलना चाहती है.