menu-icon
India Daily
share--v1

UP Police: उत्तर प्रदेश में 26 जनवरी तक पुलिस कर्मियों की सभी छुट्टियां रद्द, राम मंदिर उद्घाटन को लेकर लिया गया फैसला

UP Police: उत्तर प्रदेश में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर पुलिस विभाग के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. 26 जनवरी तक पुलिस कर्मियों की सभी छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं.

auth-image
Manish Pandey
UP Police

हाइलाइट्स

  • अयोध्या में होंगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम
  • प्रधानमंत्री सहित देश-विदेश के खास लोग होंगे मौजूद

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ा फैसला लेते हुए 26 जनवरी तक पुलिस महकमे की सभी छुट्टियां रद्द कर दी है. इसके साथ ही जो पुलिस कर्मी पहले से छुट्टी पर हैं, उनकी भी छुट्टियां रद्द कर के उन्हें वापस बुला लिया गया है. बता दें, राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान अयोध्या में बड़ी संख्या में आम-खास लोग पहुँचने वाले हैं, जिसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश के डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने गुरुवार को इस सम्बद्ध में आदेश जारी किया. जारी आदेश के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों से 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है.

डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सभी पुलिस आयुक्त, सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, जनपद प्रभारी को आदेश जारी कर कहा है कि 'आप सभी अवगत हैं कि प्रदेश में दिनांक 22.01.2024 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का भव्य एवं वृहद आयोजन और गणतन्त्र दिवस-2024 (26 जनवरी 2024) के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. वर्तमान परिदृश्य में दोनों अतिमहत्वपूर्ण कार्यक्रमों के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त कमिश्नरेट/ जनपदों में कानून एवं शान्ति व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखना अतिआवश्यक है.'

आदेश-पत्र
आदेश-पत्र

विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश होंगे स्वीकृत 

आदेश पत्र में कहा गया है कि, 'आप सभी से अपेक्षित है कि उक्त महत्वपूर्ण आयोजन/कार्यक्रम के दृष्टिगत अपने अधीनस्थ अधिकारियों/अराजपत्रित कार्मिकों को दिनांक 26 जनवरी 2024 तक विशेष परिस्थितियों में वरिष्ठ अधिकारियों के स्तर से ही अवकाश स्वीकृत किये जायें.' इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था में नामित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को पूरी संख्या में ड्यूटी पर भेजा जाए.