menu-icon
India Daily
share--v1

तमिलनाडु में बारिश से भारी तबाही! 31 लोगों की गई जान, केंद्र सरकार ने जारी किए 900 करोड़ रुपए

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में बारिश के बाद भयानक तबाही देखने को मिली है. बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. नुकसान को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य को दो किस्तों में 900 करोड़ रुपये जारी किए हैं. 

auth-image
Purushottam Kumar
Tamil Nadu rains

हाइलाइट्स

  • तमिलनाडु में बारिश ने मचाई भारी तबाही
  • राज्य के लिए 900 करोड़ का फंड जारी

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में बारिश के बाद भयानक तबाही देखने को मिली है. बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. भारी बारिश के चलते तमिलनाडु के चार जिलों में अब तक 31 लोगों की मौत हो गई है. बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य को दो किस्तों में 900 करोड़ रुपये जारी किए हैं. 

900 करोड़ की राशि जारी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से तमिलनाडु के लिए दो किस्तों में 900 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है. इस राशि का इस्तेमाल चालू वित्त वर्ष में किया जाएगा. निर्मला सीतारमण ने कहा कि चेन्नई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पास तीन डॉप्लर सहित अत्याधुनिक उपकरण हैं. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 12 दिसंबर को ही पूर्वानुमान जताया था कि 17 दिसंबर को चार जिलों तेनकाशी, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तूतीकोरिन में भारी बारिश होगी.

सीतारमण का स्टालिन पर निशाना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर भी निशाना साधा है. निर्मला सीतारमण ने कहा है कि तमिलनाडु में इतनी बड़ी आपदा आ रही थी तब सीएम एमके स्टालिन इंडिया गठबंधन के साथ दिल्ली में मौजूद थे. आपको बताते चलें, बीते दिनों एमके स्टालिन दिल्ली में आयोजित इंडिया गठबंधन की बैठक में मौजूद थे.