menu-icon
India Daily
share--v1

'सनातन का बंद करो उपहास...वरना...', गौमूत्र वाले बयान पर जमकर भड़के गिरिराज, दे डाली कड़ी नसीहत!

एमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार की 'गौमूत्र' की टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा हमला बोला है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

हाइलाइट्स

  • गौमूत्र वाले बयान पर जमकर भड़के गिरिराज
  • विपक्षी पार्टियों को दे डाली कड़ी नसीहत

नई दिल्ली: डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार की 'गौमूत्र' की टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा हमला बोला है. गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को मजाक उड़ाना और सनातन को खत्म करने का प्रयास करना बंद करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करना उनके लिए हानिकारक साबित होगा. सनातन इस देश की पहचान है. जो भी इसके खिलाफ खड़ा होगा, उसका 2024 के लोकसभा चुनाव में सफाया हो जाएगा. 

'सनातन का बंद करो उपहास...वर्ना...'

गिरिराज सिंह ने अपने बयान में आगे कहा "मैं राहुल गांधी और स्टालिन पिता-पुत्र की जोड़ी (एमके स्टालिन और उदयनिधि स्टालिन) दोनों को बताना चाहूंगा कि 'गंगा' और 'गौ' भारत में सनातन की पहचान हैं. 'गौमाता' भारत में सनातन की पहचान है. सनातन का उपहास करना और उसे खत्म करने का प्रयास करना बंद करो अन्यथा तुम स्वयं ख़त्म हो जाओगे."

'CM पद पर रहने के योग्य नहीं.... PM पद तो दूर...'

सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा "मुझे नहीं लगता कि नीतीश कुमार अब मुख्यमंत्री बने रहने में सक्षम हैं. उन्होंने राज्य विधानसभा और परिषद में जो टिप्पणियां कीं. उन्होंने अपनी गरिमा खो दी है. वह मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के योग्य नहीं है. प्रधानमंत्री पद तो दूर की बात है." 

DMK सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार ने 'गौमूत्र' वाली टिप्पणी पर जताया खेद

दरअसल डीएमके सांसद सेंथिलकुमार के गौमूत्र वाले बयान को लेकर संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी सांसदों ने माफी मांगो के नारे लगाए. जिसके बाद हंगामे को देखते हुए लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार गोमूत्र को लेकर अपनी टिप्पणी पर खेद जताते हुए माफी मांग ली.  सेंथिलकुमार ने लोकसभा में कहा कि "कल अनजाने में मेरी ओर से दिए गए बयान से अगर संसद के सदस्यों और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं इसे वापस लेना लेता हूं. मैं उन शब्दों को हटाने का अनुरोध करता हूं.मुझे इसका अफसोस हैं"

जानें DMK सांसद सेंथिलकुमार ने क्या दिया था विवादित बयान? 

सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि स्टालिन की विवादित टिप्पणी के बाद डीएमके सांसद डी.एन.वी. सेंथिलकुमार के बयान से विवाद खड़ा हो गया है. संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन डीएमके सांसद डी.एन.वी. सेंथिलकुमार एस ने बीजेपी की जीत को लेकर कहा "इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि BJP की ताकत केवल हिंदी राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर 'गौमूत्र' राज्य कहते हैं. आप दक्षिण भारत में नहीं आ सकते! आप देख सकते हैं कि तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक सभी राज्यों के चुनावी नतीजों में क्या देखने को मिला. हम वहां बहुत मजबूत हैं, इसलिए अगर आपके पास इन सभी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेश में बदलने का विकल्प है तो हमें आश्चर्य नहीं होगा"