menu-icon
India Daily
share--v1

Rajasthan Crime News: कोटा में NEET की तैयारी कर रही नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, जानकार ने दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम

Rajasthan Crime News: कोटा की ASP उमा शर्मा ने बताया कि वारदात के बाद पीड़िता सहम गई थी. वारदात के बाद उसने अपनी दोस्त के पूरी घटना का जिक्र किया. फिर पुलिस से शिकायत की. फिलहाल, सभी आरोपी छात्र पुलिस की गिरफ्त में हैं. मामले की आगे की जांच सर्कल अधिकारी (कोटा सेंट्रल) को सौंपी गई है.

auth-image
India Daily Live
Rajasthan Crime News

Rajasthan Crime News: राजस्थान के कोटा में NEET की तैयार कर रही नाबालिग छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए चार आरोपी छात्रों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित छात्रा एनसीआर की रहने वाली है और कोटा में मान्यता प्राप्त कोचिंग से NEET की तैयारी कर रही है. छात्रा पिछले एक साल से अधिक समय से कोटा में हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती है.

कोटा पुलिस पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रही एक 17 साल की छात्रा के साथ पिछले सप्ताह चार छात्रों ने गैंगरेप किया था. मामले की जानकारी के बाद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले को लेकर एडिशनल एसपी उमा शर्मा ने बताया कि घटना शनिवार को उस वक्त हुई जब पीड़िता एक परिचित आरोपी के घर गई. 

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी मुलाकात 

एडिशनल एसपी के मुताबिक, पीड़िता ने बताया कि आरोपियों में से एक शख्स से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. आरोपी यूपी का रहने वाला है. शनिवार को आरोपी ने मुझे अपने फ्लैट पर बुलाया था. जब मैं वहां पहुंची, तो पता चला कि उसके तीन और दोस्त पहले से फ्लैट पर मौजूद हैं. फिर सभी ने उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. 

एडिशनल एसपी ने कहा कि शुरुआत में पीड़िता घटना को लेकर पुलिस के पास जाने से झिझक रही थी. उसने जब वारदात का जिक्र अपने दोस्तों से किया, तब उसके दोस्तों ने हिम्मत बढ़ाते हुए शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी. उमा शर्मा ने बताया कि पीड़िता ने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई और सभी आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है और वे एक अन्य कोचिंग संस्थान के छात्र हैं.

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार) और 376 (बलात्कार) और POCSO की संबंधित धाराओं के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है. वहीं, पीड़िता की मेडिकल जांच भी की गई है. फिलहाल, पीड़िता की काउंसलिंग की जा रही है. साथ ही मामले की जांच पड़ताल भी चल रही है. पुलिस के मुताबिक, चारों में से एक आरोपी यूपी का जबकि दूसरा पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. बाकी दो अन्य आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. सभी आरोपियों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है.