menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi: जी20 के बीच कुदरत भी मेहरबान, दिल्ली-एनसीआर में रात भर बरसे बादल, सुहाना हुआ मौसम

कल दोपहर से ही बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो पूरी रात भर चल. रुक-रुक कर अलग-अलग हिस्सों में बारिश होती रही. अभी भी बारिश का दौर जारी है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Delhi: जी20 के बीच कुदरत भी मेहरबान, दिल्ली-एनसीआर में रात भर बरसे बादल, सुहाना हुआ मौसम

नई दिल्ली. देश की राजधानी में दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन चल रहा है. आज (10 सितंबर) इसका आखिरी दिन है. पूरी दुनिया की निगाहें भारत पर है. ऐसे में बादल भी दिल्ली-एनसीआर पर मेहरबान हुए. कल दोपहर से ही बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो पूरी रात भर चल. रुक-रुक कर अलग-अलग हिस्सों में बारिश होती रही. अभी भी बारिश का दौर जारी है. बारिश से पूरा मौसम सुहाना हो गया है.

दिल्ली एनसीआर में लगातार बारिश और हवाओं पारा लुढ़क गया है. मौसम विभाग की मानें तो आज भी बादल इसी तरह बरसेंगे. यानी रिमझिम-रिमझिम बारिश होती रहेगी.


मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी कर दी थी. बीते कल दोपहर से शुरू हुई रिमझिम बारिश बारिश के बाद से तापमान गिरकर 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. कल (शनिवार) अधिकतम तापमान 32 तो न्यूनतम 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

आज और कल भी हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली एनसीआर में रविवार और सोमवार को हल्की रिमझिम बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. 

आपको बता दें कि बीते कल दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में जी 20 शिखर सम्मेलन का शानदार आगाज हुआ था. स्वागत संबोधन में पीएम मोदी ने अतिथियों का स्वागत कर दुनिया को एक साथ चलने का संदेश दिया था. 

यह भी पढ़ें- G20: Dog lovers की डिमांड, कार्यक्रम के बाद कुत्तों को इज्जत से वापस छोड़ें