share--v1

इनकम टैक्स की मार झेल रही कांग्रेस पार्टी, फिर भी राहुल गांधी ने महिलाओं को किस बात की दी गारंटी?

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले महिला वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा दांव खेला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह ऐलान किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 फीसदी का आरक्षण देंगे.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तमाम राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में महिला वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस ने एक बड़ा दांव चला है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतकर सत्ता में आती है को सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देगी. 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि आज भी 3 में से सिर्फ 1 महिला के हाथ में रोजगार क्यों है? 10 सरकारी नौकरियों में से बस 1 पद पर महिला क्यों है? उन्होंने आगे लिखा कि क्या भारत में महिलाओं की आबादी 50% नहीं है? क्या हायर सेकेंडरी और हायर एजुकेशन तक महिलाओं की मौजूदगी 50% नहीं है?

राहुल गांधी ने आगे लिखा, 'अगर है तो फिर सिस्टम में उनकी हिस्सेदारी इतनी कम क्यों? कांग्रेस चाहती है - ‘आधी आबादी, पूरा हक़’, हम समझते हैं कि महिलाओं की क्षमता का पूरा उपयोग तभी होगा जब देश को चलाने वाली सरकार में महिलाओं का बराबर योगदान होगा'.

महिलाएं भारत की तकदीर बदलेंगी- राहुल

राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस ने फैसला किया है कि सभी नई सरकारी नौकरियों में आधी भर्तियां महिलाओं के लिए आरक्षित कर दी जाएं. हम संसद और विधानसभा में भी महिला आरक्षण को तुरंत लागू करने के पक्ष में हैं. सुरक्षित इनकम, सुरक्षित भविष्य, स्टेबिलिटी और आत्मसम्मान से भरी महिलाएं सही मायने में समाज की शक्ति बनेंगी. 50 फीसदी सरकारी पदों पर महिलाओं का होना देश की हर महिला को ताकत देगा और ताकतवर महिलाएं भारत की तकदीर बदल देंगी.

इनकम टैक्स के नोटिस पर क्या बोले राहुल

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से कांग्रेस को जारी 1823 करोड़ रुपए के नोटिस पर भी राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा- जब सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी. और ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की ये मेरी गारंटी है.