menu-icon
India Daily
share--v1

कश्मीर-लद्दाख में एयरफोर्स ने दिखाया शौर्य का परिचय, 300 से अधिक लोगों को बचाई जान

बर्फबारी का आनंद लेने के लिए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख गए सैलानियों को भारतीय वायुसेना ने बचाया है. नेशनल हाइवे बंद होने के बाद एयरपोर्स ने एयरलिफ्ट करके यात्रियों को सही स्थान पर पहुंचाया.

auth-image
India Daily Live
Indian Air Force

नई दिल्ली: वैसे पूरे देश में सर्दी धीरे-धीरे खत्म हो रही है. लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी अभी भी जारी है. इसी बर्फबारी का लुफ्त उठाने के लिए बहुत से सैलानी इन प्रदेशों की यात्रा भी कर रहे हैं.

कुछ लोगों ने जम्मू-कश्मीर तो कुछ यात्रियों ने लद्दाख का टूर बनाया. 22 जनवरी से शुरू हुई इस बर्फबारी की वजह से बहुत से यात्री इसमें फंस चुके हैं. जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 3442 लोगों को हवाई मार्ग से बचाया गया है. 

नेशनल हाइवे बंद होने की वजह से हुई ऐसी स्थिति

वायु सेना के अधिकारी के अनुसार, 'कारगिल कूरियर सेवा' के तहत दो विमानों से 328 यात्रियों को बचाया गया. वहीं 144 यात्रियों को श्रीनगर से कारगिल पहुंचाया गया जबकि 12 यात्रियों को कारगिल से श्रीनगर पहुंचाया गया. पूरे इलाके में हुई भारी बर्फबारी की वजह से 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह नेशनल हाइवे बंद कर दिया गया है. 

ऐसी स्थिति में भारतीय वायुसेना ने अलग-अलग स्थानों पर फंसे कुल 328 यात्रियों को एयरलिफ्ट करते हुए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.