share--v1

कर्नाटक में लव जिहाद? छात्रा की हत्या पर सियासी तनाव! आपस में भिड़े बीजेपी-कांग्रेस

Neha Hiremath Case: हुबली के एक कॉलेज परिसर ने छात्रा की हत्या के बाद सियासी तनाव बढ़ चुका है. इस मामले पर बीजेपी ने कांग्रेस और राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया है. 

auth-image
India Daily Live

Neha Hiremath Case: कर्नाटक के हुबली स्थित बीवीबी कॉलेज परिसर में कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की हत्या के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच तनाव बढ़ चुका है. एक तरफ कांग्रेस का दावा है कि इस घटना आपसी झगड़े की वजह से हुई है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने इस मामले को लव जिहाद बताते हुए राज्य के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. 

छात्रा की हत्या के बाद छात्र संगठन एबीवीपी ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए पीड़िता को न्याय और हत्या में शामिल आरोपी के लिए सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है. बता दें कि पीड़िता के पिता कांग्रेस पार्षद हैं. इस घटना को के बाद उन्होंने अपनी पार्टी को ही आड़े हाथों लिया है.

'लव जिहाद' तेजी से फैल रहा- पीड़िता के पिता

पीड़िता के पिता ने कहा कि आरोपी के प्रस्ताव को ठुकराने के कारण उनकी बेटी की हत्या कर दी गई. कांग्रेस पर हमला तेज करते हुए उन्होंने कहा कि आप यह कैसे कह सकते हैं कि यह व्यक्तिगत कारणों से हुआ? किसी भी लड़की को उस आघात से नहीं गुजरना चाहिए जो मेरी बेटी को झेलना पड़ा. मुझे लगता है कि 'लव जिहाद' तेजी से फैल रहा है.

बीजेपी ने घटना को लव जिहाद बताया

इस पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रल्हाद जोशी ने कहा कि यह घटना 'लव जिहाद' का नतीजा है. उन्होंने राज्य के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से ले और जांच के लिए एसआईटी का गठन करे.

कांग्रेस ने हत्या के पीछे निजी कारण बताया

वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि लव जिहाद का कोई मामला नहीं है. मेरी जानकारी के अनुसार दोनों प्यार में थे. कहा जाता है कि लड़के ने लड़की को चाकू मार दिया क्योंकि उसने खुद को उससे दूर करने की कोशिश की थी. सीएम सिद्धारमैया ने इस हत्या के पीछे निजी कारण बताते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी है. प्रदेश के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि कानून अपना काम करेगी. हमारी सरकार अपराधियों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है.

Also Read