share--v1

Mumbai Airport News: एयरपोर्ट पर 80 साल की बुजुर्ग को नहीं मिला व्हीलचेयर, 1.5 किमी पैदल चलने के बाद हुई मौत

Mumbai Airport News: मुंबई हवाई अड्‌डे पर व्हीलचेयर नहीं उपलब्ध होने की वजह से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत की खबर सामने आयी है. बुजर्ग ने न्यूयॉक से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी. उसने अपने लिए व्हीलचेयर की बुकिंग की थी लेकिन व्हीलचेयर नहीं मिलने से उसको करीब 1.5 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. जिसके बाद 80 साल के बुजुर्ग की काउंटर पर गिरने से मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live

Mumbai Airport News: मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर उपलब्ध न कराई जाने की वजह से 80 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई. बुजुर्ग ने न्यूयॉर्क से मुंबई आने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में अपने और अपनी पत्नी के लिए टिकट बुक कराई थी. उनकी टिकट व्हीलचेयर पैसेंजर के लिए थी लेकिन मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर सहायक की कमी की वजह से बुजुर्ग दंपति को सिर्फ एक सहायक दिया गया. ऐसे में बुजुर्ग पति को इमिग्रेशन काउंटर तक पैदल चलकर आना पड़ा. इसी दौरान काउंटर तक आते-आते बुजुर्ग के गिरने से मौत हो गई.

दरअसल व्हीलचेयर की कमी के कारण जोड़े के लिए केवल एक व्हीलचेयर सहायक आया. पत्नी व्हीलचेयर पर बैठी थी जबकि पति ने उसका पीछा करते हुए उसके साथ-साथ चलने का फैसला किया. वह लगभग 1.5 किमी पैदल चला होगा कि एयरपोर्ट पर बने काउंटर पर अचानक गिर गया दिल का दौरा पड़ने के कारण उसकी मौत हो गई. 

केवल 15 व्हीलचेयर सहायता के लिए उपलब्ध 

मृतक भारतीय मूल का यूएस-पासपोर्ट धारक था. उसने व्हीलचेयर की सुविधा पहले से बुक कर ली थी. इस जोड़े को मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-116 की इकोनॉमी क्लास में बुक किया गया था, जो रविवार को न्यूयॉर्क से रवाना हुई थी. इस उड़ान में 32 व्हीलचेयर यात्री थे लेकिन केवल 15 व्हीलचेयर सहायता के लिए उपलब्ध थी.

एयर इंडिया ने जारी किया बयान 

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि व्हीलचेयर की भारी मांग के कारण हमने यात्री से व्हीलचेयर सहायता उपलब्ध होने तक इंतजार करने का अनुरोध किया था, लेकिन उसने अपने जीवनसाथी के साथ पैदल चलने का विकल्प चुना. एयर इंडिया ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि वह शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में है और आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे है. 

Also Read