menu-icon
India Daily
share--v1

Russia-Ukraine War: रूसी सेना के लिए लड़ रहा था हैदराबाद का मोहम्मद असफान, गंवाई जान

Russia-Ukraine War: रूस के लिए युद्ध में लड़ते हुए हैदराबाद के मोहम्मद असफान की मौत हो गई है. उसके एजेंट से कथित तौर पर उसे धोखे से सेना में एंट्री दिलाई थी.

auth-image
India Daily Live
Mohammed Asfan

Russia-Ukraine War:  रूस-यूक्रेन युद्ध में हैदराबाद के एक शख्स की मौत हो गई है. शख्स की पहचान मोहम्मद असफान के रूप में हुई है, जो रूसी सेना के साथ यूक्रेन के खिलाफ लड़ रहा था. बताया जा रहा है कि उसे उसके एजेंट ने धोखे से रूसी सेना के साथ लड़ने के लिए सहायक के रूप में भर्ती किया गया था.

भारत के 30 साल के शख्स को रूस-यूक्रेन जंग में मौत हो गई है. मोहम्मद असफान हैदराबाद का रहने वाला था. उसे उसके एजेंट ने धोखे से रूसी सेना में भर्ती करा दिया था. वह युद्ध में रूसी सेना का सहायक था. मोहम्मद असफान के दो बच्चे हैं. मोहम्मद असफान ने सहायता के लिए एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी से संपर्क किया था.  हालांकि, जब AIMIM ने मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क किया तो अधिकारियों ने पुष्टि की कि असफान की मौत हो गई है.

जंग में भारतीय लोगों का इस्तेमाल

रूस-यूक्रन युद्ध तीसरे साल में चला गया है. जंग में हजारों लोगों की जान गई. इस बीच खबर आ रही है कि युद्ध में भारतीय लोगों का इस्तेमाल किया जा रहा है. दर्जनों भारतीय को रूसी सेना के साथ जंग लड़ने के लिए सहायक के रूप में धोखे से भर्ती किया गया था. असफान की ही तरह और भी दर्जनों भारतीय रूसी सेना के साथ यूक्रेन के खिलाफ लड़ रहे हैं. 

ऑफर की जा रही मोटी रकम

रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी सेना में काम करने के लिए मोटी रकम दी जा रही है. लोगों को प्रति माह 195,000 रुपये तनख्वाह दिए जा रहे हैं.  साथ ही 50 हजार रुपये तक के और भी कई बेनिफिट्स दिए जाते हैं.