menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा चुनाव से पहले भाई बहन के रिश्ते में दरार, गुस्से में ममता ने तोड़ डाला रिश्ता

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी के भाई बाबुन ने टीएमसी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बाबुन के इस फैसले पर ऐतराज जताते हुए ममता बनर्जी ने अपने भाई से रिश्ते तोड़ डाले हैं. 

auth-image
India Daily Live
Mamata Banerjee and Babun Banerjee

Lok Sabha Election 2024: टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई ने हावड़ा सीट से टीएमसी उम्मीदवार के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान किया है. बता दें कि टीएमसी ने हावड़ा सीट से प्रसून बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है जिसे लेकर ममता बनर्जी के भाई बाबुन ने एतराज जताया था. 

ममता बनर्जी के भाई बाबुन ने कहा कि हावड़ा से प्रसून को उम्मीदवार बनाना सही विकल्प नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने कई सक्षम उम्मीदवारों को नजरअंदाज किया है. टीएमसी उम्मीदवार के खिलाफ हावड़ा सीट ने चुनावी मैदान में बाबुन के उतरने के ऐलान के बाद ममता बनर्जी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. ममता बनर्जी ने कहा है कि मैं और मेरा परिवार बाबुन से अपने सभी रिश्ते खत्म करते हैं.

निर्दलीय लड़ूंगा, BJP में नहीं जा रहा- बाबुन

हावड़ा से टीएमसी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद ममता बनर्जी के भाई ने कहा कि हावड़ा से TMC उम्मीदवार प्रसून बनर्जी ने मेरा अपमान किया है जिसे मैं नहीं भूल सकता हूं. उन्होंने कहा कि मुझे पता है दीदी (ममता बनर्जी) मेरे फैसले पर राजी नहीं होंगी. उन्होंने कहा कि जब तक ममता दीदी हैं, मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ूंगा और न ही किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होऊंगा. उन्होंने आगे कहा कि मैं बीजेपी में नहीं जा रहा हूं लेकिन जरूरत पड़ने पर हावड़ा सीट से निर्दलीय चुनाव लडूंगा.

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

ममता बनर्जी ने अपने भाई बाबुन से सभी संबंध तोड़ते हुए कहा कि हर चुनाव से पहले वह एक समस्या पैदा करते हैं. मुझे लालची लोग पसंद नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं वंशवादी राजनीति में विश्वास नहीं करती कि मैं उन्हें टिकट दूंगी. ममता ने आगे कहा कि मैंने उससे (बाबुन) सभी संबंध तोड़ दिए हैं. बाबुन के बीजेपी मे शामिल होने की खबरों पर उन्होंने कहा कि वह जो चाहें कर सकते हैं. पार्टी अपने आधिकारिक उम्मीदवार प्रसून बनर्जी के साथ खड़ी है.