menu-icon
India Daily
share--v1

घर बनाते ही अमेठी से बाहर हुईं स्मृति ईरानी, समझिए K L शर्मा से कैसे पिछड़ गईं 'तुलसी'

Lok Sabha Election Result: अमेठी लोकसभा से बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी बड़े अंतर के साथ पीछे चल रही हैं. कांग्रेस के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने उन पर बड़े मार्जिन से बढ़त बनाई हुई है.

auth-image
India Daily Live
Smriti KL Sharma
Courtesy: Social Media

Lok Sabha Election Result: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सबसे चर्चित सीटों में से एक अमेठी पर सबकी नजर हैं. इस सीट पर बीजेपी से स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं तो वहीं, कांग्रेस ने केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हरा दिया था. यह सीट अब उनकी साख की लड़ाई है. खास बात यह है कि स्मृति अमेठी सीट से हारती दिख रही हैं. आंकड़ों के मुताबिक, वे किशोरी लाल से 1 लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं. गांधी परिवार के सहयोगी किशोरी लाल शर्मा उनको कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं. 

राहुल गांधी पर कसा था तंज 

अमेठी सीट से कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा 397538 वोटों के साथ लीड कर रहे हैं. वहीं, स्मृति ईरानी 279067 वोटों के साथ पीछे चल रही हैं. यह आंकड़े हैरान करने वाले हैं क्योंकि पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को हराने के बाद कहा था कि कौन कहता है कि आसमान में छेद नहीं हो सकता है, कोई एक पत्थर तो तबीयत से उछाले सही.  रूझानों में वह काफी वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं. अमेठी सीठ से गांधी परिवार का खासा जुड़ाव रहा है. राहुल ने इस सीट पर 2004 में पहली बार चुनाव जीता था, लेकिन वे 2019 के चुनाव में हार गए थे.

घर बनाते ही टूट गया सपना 

लोगों का कहना है कि स्मृति द्वारा अमेठी में घर बनाने के साथ ही उनका दोबारा यहां से चुनाव जीतने का सपना धराशायी हो गया. मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के मवई गांव में अपना घर बनाया है. स्मृति ने पिछले लोकसभा चुनाव में जनता से वादा किया था कि वह जल्द ही जिले में अपना घर बनवाएंगी.  कभी सास भी कभी बहू थी टीवी सीरियल में उन्होंने लंबे समय तक तुलसी विरानी का किरदार निभाकर लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी थी. फिलहाल इस लोकसभा चुनाव में उन्हें किशोरी लाल शर्मा के हाथों हार मिलती दिखाई दे रही है.