share--v1

चुनाव से पहले मुश्किल में BJD, अब अनुभव मोहंती ने थामा BJP का दामन, अब तक कितने इस्तीफे

Lok Sabha Election 2024: ओडिषा लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले बीजड में इस्तीफे का दौर जारी है. इसी कड़ी में आज बीजड के मौजूदा सांसद अनुभव मोहंती ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. 

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के कुनबे में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ओडिशा के केंद्रपारा लोकसभा सीट से सांसद और उड़िया फिल्म अभिनेता अनुभव मोहंती ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी में शामिल होने के बाद अनुभव मोहंती ने कहा कि वह पीएम मोदी से प्रभावित हैं और उनके नेतृत्व में अच्छा काम करना चाहते हैं. 

अनुभव मोहंती ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि जिस गति से देश प्रगति की ओर बढ़ रहा है उससे और प्रधानमंत्री मोदी से मैं बहुत प्रभावित हूं और उनके नेतृत्व में आगे और अच्छा काम करना चाहूंगा. अपने नेता नवीन पटनायक के खिलाफ मेरी कोई शिकायत नहीं है. वे मेरे लिए पिता तुल्य हैं, मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं.

हाल में ही एक और सांसद ने छोड़ी थी पार्टी

बीजेडी का साथ छोड़कर अनुभव मोहंती का बीजेपी में शामिल होने पार्टी के लिए दूसरा बड़ा झटका है. बता दें मोहंती से पहले बीजेडी सांसद भर्तृहरि महताब ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था. बीजेपी में शामिल होने के बाद भर्तृहरि महताब ने कहा था कि एक पड़ाव में एक निर्णय लेना जरूरी होता है. राष्ट्रवाद और एकात्मता एवं पूर्वोदय तीनों का समाहार बीजेपी के जरिए ही संभव है. उन्होंने कहा कि हमने जो अनुभव किया उसके बाद हमें लगा कि इस समय बीजेपी के साथ जुड़ना, राज्य की प्रगति और उन्नति के लिए बेहतर है.

BJD में इस्तीफे का दौर जारी

ओडिशा लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले बीजेडी में इस्तीफे का दौर जारी है. पार्टी  के कई कद्दावर नेताओं ने हाल में ही पार्टी का दामन  छोड़ दिया है. बीजेडी छोड़ने वाले नेताओं में सिद्धांत महापात्र, भर्तृहरि महताब, आकाश दास नायक, अरिंदम रॉय जैसे दिग्गजों का नाम शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरिंदम रॉय ने सबसे पहले बीडेजी का दामन छोड़ा था. वह 15 मार्च को ही बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक को अरिंदम रॉय ने इस्तीफा भेजकर कहा था कि साल 2009 से पार्टी के लिए काम कर रहा हूं. 2014 से आपकी पार्टी का स्टार प्रचारक रहा हूं. मैंने विभिन्न चुनावों में पर्यवेक्षकों के रूप में कटक, तीर्तोल और कोरापुट में जमीनी स्तर पर काम किया है. लेकिन दुख की बात है कि मेरे काम को अभी तक आपके द्वारा या आपके द्वारा नियुक्त सदस्यों द्वारा मान्यता नहीं दी गई है. मैंने आपसे मिलने की कोशिश की लेकिन मिलने का मौका नहीं मिला. मुझे नहीं लगता कि आपकी टीम में मेरी जगह कुछ भी है इसलिए मैं बीजद से इस्तीफा दे रहा हूं.

First Published : 01 April 2024, 05:27 PM IST