menu-icon
India Daily
share--v1

'कांग्रेस के साथियों ने ही तैयार किया उसे खत्म करने का प्लान', गिरिराज सिंह ने किया चौंकाने वाला दावा

Giriraj Singh On Congress: 'इंडिया' गठबंधन में सीट शेयरिंग पर गिरिराज सिंह ने एक बड़ा दावा किया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के साथियों ने ही तैयार किया उसे खत्म करने का प्लान.

auth-image
Purushottam Kumar
GIRIRAJ SINGH

हाइलाइट्स

  • 'इंडिया' गठबंधन में सीट शेयरिंग पर गिरिराज सिंह का दावा
  • गठबंधन के दलों ने कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का फैसला किया

Giriraj Singh On Congress: आगामी लोकसभा चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर इन दिनों खींचतान जारी है. इस बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बड़ा दावा किया है. गिरिराज सिंह का कहना है कि ने 'इंडिया' गठबंधन में शामिल विपक्षी दलों ने ही कांग्रेस पार्टी को उखाड़ फेंकने का फैसला किया है. गिरिराज सिंह ने लोकसभा में कांग्रेस को कम सीट दिए जाने का दावा किया है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा कि अब INDI अलायंस के पार्टनर ने ही कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का फैसला कर लिया है. बिहार में 40 में से 4, उत्तर प्रदेश में 80 में से 8, दिल्ली की 7 में से 2, पंजाब की 13 में से 3, बंगाल की 42 में से 1 और झारखंड की 14 में से 4 सीटें कांग्रेस को दी जा रही है.

आपको बताते चलें 'इंडिया' गठबंधन ने बिहार में जेडीयू-आरजेडी के साथ, यूपी में सपा के साथ, दिल्ली-पंजाब में AAP के साथ, पश्चिम बंगाल में TMC को साथ तो वहीं, झारखंड में जेएमएम के साथ गठबंधन की है.

दिल्ली में हुई कांग्रेस-AAP की बैठक

गौरतलब है कि, सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बैठक हुई है. इस बैठक के बाद दोनों दलों की ओर से कहा गया है कि बैठक में अच्छी बातचीत रही. हालांकि, आप और कांग्रेस की ओर से फिलहाल इस बैठक में क्या हुआ इस संदर्भ में कोई जानकारी साझा नहीं की है.