menu-icon
India Daily
share--v1

तालिबान बना यूपी का नोएडा : पहले चाकू से गोदा फिर बाइक में पैर बांधकर घसीटा, अमानवीय तरीके से कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक युवक को तालिबानी तरीके मौत के घाट उतार दिया गया है. अपराधियों ने पहले युवक को चाकू से गोदा फिर उसके एक पैर को बाइक में बांधकर उसे पूरे गांव में घुमाकर उसकी हत्या कर दी है. 

auth-image
Mohit Tiwari
घटना में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल

हाइलाइट्स

  • नोएडा में बर्बरता की यह दूसरी घटना
  • स्थानीय लोगों ने चौकी का किया घेराव

आदित्य कुमार / नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. अपराधियों ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि उन्होंने एक युवक को तालिबानी तरीके से मौत के घाट उतार दिया. नोएडा में लगातार बर्बरता की यह दूसरी घटना है. 

यूपी में योगी की सरकार जहां एक ओर अपराधमुक्त प्रदेश होने का दंभ भर रही है. वहीं, दूसरी ओर नोएडा में अपराधी यूपी सरकार और पुलिस की साख में बट्टा लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं. नोएडा सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के बरौला गांव में बेखौफ अपराधियों ने पहले एक युवक को घर से निकाला फिर उसको चाकू से गोदा, इसके बाद मोटरसाइकिल में उसका पैर बांधकर घसीटते हुए पूरे गांव में घुमाया. अमानवीय और तालिबानी तरीके से की गई युवक की हत्या की इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. शनिवार देर रात बरौला के स्थानीय निवासियों ने शव को बरौला चौकी पर रखकर जमकर हंगामा किया. 

पुरानी रंजिश में हुई हत्या

एडीसीपी मनीष मिश्रा ने बताया कि आपसी रंजिश के कारण हत्या की गई है. शुरुआती जांच में मृतक की पहचान बरौला गांव निवासी मेहंदी हसन के रूप में हुई है, जिसकी उम्र 30 से 35 साल के करीब होगी. वहीं, घटना के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही घटना में उपयोग की गई मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया गया है. 

पुलिस के अनुसार चार साल पहले मेहंदी हसन ने आरोपित अनुज के पिता के ऊपर जानलेवा हमला किया था.उसी का बदला लेने के लिए शनिवार को अनुज (25) ने अपने साथी नितिन (26) के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है.घटना के तुरंत बाद ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

चचेरे भाई हैं आरोपी

बरौला में रहने वाला आरोपी अनुज एक प्राइवेट अस्पताल में काम करता है.वहीं, उसका चचेरा भाई नितिन का दूध का काम है. स्थानीय लोगों के मुताबिक गांव के ही मेहंदी हसन से शनिवार की रात दोनों की कहासुनी हो गई थी. इस पर अनुज और नितिन से मेहंदी हसन को चाकू मार दिया. इसके बाद बाइक से बांधकर पूरे गांव में घुमाया. आरोपियों ने खुद ही पुलिस के सामने समर्पण कर दिया. 

स्थानीय लोगों ने किया चौकी का घेराव

अमानवीय तरीके से की गई इस हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने चौकी का घेराव कर लिया. हालांकि पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझाकर स्थिति को कंट्रोल में कर लिया. एडीसीपी मनीष ने बताया कि घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. यह नोएडा में होने वाली लगातार दूसरी हत्या की घटना है. इसके पहले भी बीते शुक्रवार को सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 104 में गैंगवार में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. इसमें भी पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था.