menu-icon
India Daily
share--v1

हेडलाइन नहीं, डेडलाइन पर काम करता हूं, पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें

PM Modi In Conclave: एक मीडिया कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की. आइए जानते हैं पीएम के संबोधन की 5 बड़ी बातें.

auth-image
India Daily Live
PM Modi Telangana Visit

PM Modi In Conclave: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी एक मीडिया कॉन्क्लेव में शामिल हुए. इस दौरान कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी सरकार की योजनाओं, विजन आदि के बारे में बात की.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में हमने एक नया मॉडल विकसित करने का काम किया है. पीएम ने आगे कहा कि हमारी कार्यकाल में उन चीजों पर विशेष ध्यान दिया है जिन चीजों पर पहले प्राथमिकता से काम नहीं किया जाता था. आइए जानते हैं पीएम मोदी के संबोधन के दौरान की पांच बड़ी बातें.

2024 नहीं 2047 की तैयारी में हूं

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश तेज गति से विकास करता रहे, मैं विकसित भारत के लिए काम कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं 2024 या 2019 के लिए नहीं बल्कि 2047 के लिए लगा हुआ हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैं हेडलाइन पर नहीं बल्कि डेडलाइन पर काम करता हूं.  

पुराने कानूनों को खत्म किया

पीएम मोदी ने पुराने कानूनों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने पिछले 10 सालों में 1500 से ज्यादा पुराने कानून को खत्म करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इसमें कई ऐसे कानून शामिल हैं जो अंग्रेजों के समय में बने हुए थे.

स्टार्ट अप क्रांति को नई गति

पीएम मोदी ने कहा कि आज से 10 साल पहले स्टार्टअप्स की संख्या बहुत कम थी लेकिन आज करीब सवा लाख रजिस्टर्ड स्टार्टअप हैं. पीएम ने आगे कहा कि आज छोटे-छोटे शहरों के युवाओं ने स्टार्ट अप क्रांति को नई गति दी है.

टैक्सपेयर्स को राहत

पीएम मोदी ने कहा कि पहले साल में दो लाख रुपए कमाने वाले व्यक्ति को भी इनकम टैक्स देना होता था लेकिन आज हमारी सरकार में सात लाख रुपये सालाना कमाने वालों को भी एक रुपये का टैक्स नहीं देना पड़ता है.

पीएम ने मुद्रा योजना का किया जिक्र

पीएम मोदी मुद्रा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि पहले बैंकों से लोन लेने के लिए युवाओं को गारंटी देनी पड़ती थी लेकिन आज मुद्रा योजना के जरिए उनको लोगों को लोन मिला है जिनके पास गारंटी के लिए कुछ नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि देश में मुद्रा योजना के तहत लोन लेने वाले लाभार्थियों में 8 करोड़ लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहली बार बिजनेस शुरू किया है